ABS के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Pulsar NS 160

Bajaj pulsar NS 160 coming soon with ABS, launch in October.
ABS के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Pulsar NS 160
ABS के साथ जल्द लॉन्च होगी Bajaj Pulsar NS 160

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ऑटो अपनी पल्सर एनएस 160 में सिंगल चैनल ABS जोड़ने की तैयारी कर रही है। खबरें हैं कि कंपनी अक्टूबर में यानी त्यौहारों के सीजन में ABS वाली पल्सर एनएस 160 को लॉन्च करेगी। ABS जोड़ने के अलावा बाइक में छोटे मोटे बदलाव भी किए जा सकते हैं। जैसे नए LED DRL, नए ग्राफिक्स और पेंट स्कीम भी जोड़ सकती है। पल्सर एनएस 160 की फिलहाल दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 82 हजार रुपये हैं। ABS जुड़ने के बाद बाइक की कीमत में 10  हजार रुपये तक का इजाफा हो सकता है। बजाज पल्सर एनएस 160 बाजार में मौजूद सुजुकी जिक्सर, यामाहा FZ-S, अपाचे RTR 160, होंडा होर्नेट  CB160R से मुकाबला कर रही है।

 

 

ये भी पढ़ें :  Hero Karizma ZMR ने की वापसी, मॉर्डन बाइक्स को दे पाएगी टक्कर?

बजाज पल्सर एनएस 160 में 160 सीसी का 4 स्ट्रोक ऑइल कूल्ड इंजन होगा, जिसमें कंपनी की ट्रिपर स्पार्क प्लग टेक्नोलॉजी होगी।  ये इंजन अधिकतम 15.5 पीएस पावर और 14.6 एनएम टार्क जनरेट करती है। बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स है।  बजाज पल्सर एनएस 160 का वजन 142 किलो है, ABS जुड़ने के बाद इसका वजन 2-3 किलो बढ़ जाएगा। हालांकि इतने वजन से बाइक के माइलेज पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

 

 

ये भी पढ़ें :  Piaggio Vespa Notte 125 की कीमत का खुलासा, जानें कब हो रही लॉन्च

ABS का मतलब एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम होता है, ये एक ऐसा फीचर होता है जो इस बात को सुनिश्चित करता है की इमरजेंसी ब्रेकिंग में गाड़ी के पहिए लॉक ना हों।  इससे बाइक स्किड नहीं होती और ब्रेक्स को पूरी तरह दबाने से भी व्हील्स लॉक नहीं होते।  सिंगल चैनल ABS सिर्फ फ्रंट ब्रेक पर काम करता है वहीं ड्यूल चैनल ABS दोनों ब्रेक्स पर काम करता है। लेकिन, सिंगल चैनल ABS भी काफी असरदार है और कुछ नहीं से सिंगल चैनल ABS ही सही।

Created On :   30 July 2018 3:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story