अपना नाम आते ही चहक उठा बच्चा, आप भी देखिए प्यारे बच्चे 'डुग्गू' की करामात video

Best reaction given by this cute baby when he heard his own name
अपना नाम आते ही चहक उठा बच्चा, आप भी देखिए प्यारे बच्चे 'डुग्गू' की करामात video
अपना नाम आते ही चहक उठा बच्चा, आप भी देखिए प्यारे बच्चे 'डुग्गू' की करामात video

डिजिटल डेस्क, भोपाल। छोटे बच्चों की नॉर्मल सी हरकत भी इतनी प्यारी लगती है कि उसे देखने वाले के चेहरे पर खुद-ब-खुद मुस्कुराहट आ जाती है। जो भी कहते हैं सही कहते हैं कि बड़े से बड़े दुख को पल में भुलाने की शक्ति सिर्फ एक बच्चे की हंसी में है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा सा बच्चा अपना नाम सुनकर खिलखिला उठता है, इस क्यूट से बच्चे की प्यारी सी हंसी देखकर पलभर के लिए सही लेकिन सबके चेहरे पर मुस्कान जरुर आ जाती है।

खेल-खेल में ज्ञान

इस बच्चे की मां उसे छोटी सी उर्म से ही अंग्रजी की वर्णमाला की के अक्षरों को कविता की तरह सुना कर उसके साथ खेलने के साथ साथ, उसे भाषा से भी रुबरु करा रही है। लेकिन वो उसे ज्यों का त्यों न बोलकर उसमें बच्चे के लिए कुछ बदलाव कर देती है, जिससे वो बच्चा अपनी हंसी नहीं रोक पाता।

D फॉर डुग्गू सुनकर चहचहाता बच्चा

ये बच्चा ए से लेकर सी तक एल्फाबेट्स बड़े ही ध्यान से सुनता है लेकिन डी पर आते ही वो जोर जोर से हंसना शुरू कर देता है क्योंकि उसकी मां D से डॉग नहीं कहकर D से डुग्गू कर देती है, जोकि उस बच्चे का घर का नाम हैं। ये बच्चा तकरीबन 5 से 6 महीने का है तो उसे उसका नाम की पहचान हो गयी है। यही वजह है कि वो बच्चा अपने नाम को एकदम से सुनकर ठहाके लगाकर हंसने लगता है।

वीडियो हुआ वायरल

ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। अगस्त में डाले गए इस वीडियो को अब तक लगभग 2 लाख लोग देख चुके हैं। 

 

Created On :   28 Sep 2017 6:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story