कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी सांसद उदित राज, टिकट ना मिलने से थे खफा

कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी सांसद उदित राज, टिकट ना मिलने से थे खफा
हाईलाइट
  • कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी सांसद उदित राज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज बीजेपी सांसद उदित राज ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। बीजेपी ने दिल्ली की उत्तर पश्चिम सीट से उदित राज का टिकट काटकर हंस राज हंस को उम्मीदवार बनाया है। उदित राज ने कल ही साफ तौर पर कह दिया था कि अगर पार्टी उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाती है तो वो बीजेपी को गुड बाय कह देंगे।

दरअसल बीजेपी ने सबसे पहले दिल्ली की 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे। सिर्फ उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट पर कैंडिडेट का ऐलान बाकी था। टिकट कटने के संकेत मिलते ही उदित राज ने पार्टी छोड़ने का ऐलान भी किया था। उन्होंने पार्टी को खुली चेतावनी दी थी, अगर टिकट नहीं मिला तो वो पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। मंगलवार को उदित राज ने ट्वीट कर कहा था, अगर पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो बीजेपी को अलविदा कह दूंगा। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा था, मुझे उम्मीद है कि मैं अपने लोकसभा क्षेत्र से ही नामांकन करूंगा, मैंने कड़ी मेहनत की है। मुझे उम्मीद है कि मैं खुद बीजेपी छोड़कर नहीं जाऊंगा।

हालांकि उदित राज के बागी तेवर दिखने के बाद भी बीजेपी ने मंगलवार को ही उनका टिकट काट कर पंजाबी सिंगर हंसराज हंस को टिकट दे दिया था। जिसके बाद उदित राज ने नाराजगी जाहिर करते हुए अपने ट्विटर हैंडल में नाम के आगे से चौकीदार हटा लिया था। हालांकि कुछ घंटों बाद उन्होंने फिर से चौकीदार अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया था। अब बुधवार को कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने फिर से चौकीदार हटा लिया है।

टिकट कटने से आहत उदित राज ने ट्वीट कर कहा, अगर मुझे पहले बता दिया गया होता तो इतना कष्ट ना होता। पार्टी को इतना कष्ट क्यों करना पड़ा की नामांकन के आख़िरी दिन 1 बजे नाम की घोषणा करना पड़ा। पहले कह देते तो मुझे कोई तकलीफ़ नहीं होती। किराएदार हूं बात मान लेना पड़ता। बता दें कि उदित राज उत्तर-पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के मौजूदा सांसद हैं।

Created On :   24 April 2019 6:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story