विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने मांगा समर्थन, शिवसेना ने कहा- पहले राणे को हटाओ

BJP wants Support of Shiv Sena, For the assembly by-election 2017
विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने मांगा समर्थन, शिवसेना ने कहा- पहले राणे को हटाओ
विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने मांगा समर्थन, शिवसेना ने कहा- पहले राणे को हटाओ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने सहयोगी दल शिवसेना का समर्थन मांगा है। गुरुवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल सहित शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे चर्चा हुई। इस दौरान पाटिल ने उद्धव से उपचुनाव के संबंध में  चर्चा की, साथ ही शिवसेना का समर्थन मांगा। सूत्रों के अनुसार उद्धव ने भाजपा के मंत्रियों से कहा कि महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी के अध्यक्ष नारायण राणे के अलावा पार्टी भाजपा के किसी भी उम्मीदवार को समर्थन दे देगी। हालांकि बैठक के बाद पाटिल ने दावा किया कि उनकी उद्धव से राजनीतिक मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं हुई।

कई मुद्दों पर हुई चर्चा

पाटिल ने कहा कि उनकी और उद्धव की पुरानी दोस्ती है। इसलिए वे जब भी उनसे मिलते हैं, तो राजनीति के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा होती है। पूर्व मुख्यमंत्री राणे ने उचुनाव लड़ने को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं की है। दूसरी ओर भाजपा के भीतर भी उम्मीदवारी पर असमंजस बना है। पार्टी के भीतर प्रवक्ता माधव भंडारी, शायना एनसी और प्रसाद लाड से किसी एक को उम्मीदवारी मिलने की चर्चा है। लेकिन इस बार चुनाव में भंडारी ज्यादा इच्छुक नजर नहीं आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पार्टी नेतृत्व से उन्होंने टिकट भी नहीं मांगा है। दरअसल वे अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। विधानसभा चुनाव में मुंबई के चेंबूर सीट से उम्मीदवारी चाहते हैं। 

हर्षवर्धन जाधव के आरोप पर स्पष्टीकरण

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस मिलकर किसी गैर राजनीतिक व्यक्ति को उपचुनाव में उतारने की कोशिश में हैं। ताकी आघाड़ी के उम्मीदवार को शिवसेना समर्थन दे सके। इसके मद्देनजर भाजपा ने सामने से जाकर उद्धव से समर्थन मांगा है। विधान परिषद का उपचुनाव के लिए 7 दिसंबर को मतदान होगा। 27 नवंबर को नामांकन भरने के आखिरी तारीख है। सूत्रों के अनुसार विधानसभा चुनाव हार चुके अपने एक पूर्व मंत्री को कांग्रेस उम्मीदवारी दे सकती है। बैठक के दौरान पाटिल ने उद्धव को शिवसेना विधायक हर्षवर्धन जाधव द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी स्पष्टीकरण दिया। औरंगाबाद के शिवसेना के विधायक जाधव ने दावा किया था कि पाटिल ने उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 5 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। 
 

Created On :   23 Nov 2017 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story