comScore

ब्रिटिश व्यापार सौदे के लिए अमेरिका को समझौता करना होगा: जॉनसन

August 25th, 2019 16:03 IST
ब्रिटिश व्यापार सौदे के लिए अमेरिका को समझौता करना होगा: जॉनसन

हाईलाइट

  • ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा, अगर अमेरिका ब्रिटेन के साथ व्यापार सौदा चाहता है तो उसे ब्रिटिश व्यापार से प्रतिबंध हटाना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगर अमेरिका ब्रिटेन के साथ व्यापार सौदा चाहता है तो उसे ब्रिटिश व्यापार पर से जरूर प्रतिबंध हटाना होगा। फ्रांस में जी 7 शिखर सम्मलेन में भाग लेने पहुंचे जॉनसन ने कहा कि अमेरिका में ब्रिटिश व्यवसायों के लिए बहुत बाधाएं हैं।

जॉनसन ने कहा कि वह पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपनी चिंताओं के बारे में बात कर चुके हैं। वह यूरोपीय संघ (ईयू) काउंसिल के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क के साथ भी बातचीत करेंगे। जॉनसन ने कहा, ब्रिटेन की कंपनियों के लिए अमेरिकी बाजार में बड़े पैमाने पर अवसर हैं। जॉनसन ने प्रतिबंध का एक उदाहरण पेश करते हुए, जॉनसन ने कहा, मेल्टन मोब्रे पोर्क पाइज, जो थाईलैंड और आइसलैंड में बेचे जाते हैं, वर्तमान में अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने में असमर्थ हैं, मुझे नहीं पता। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के कुछ प्रतिबंध हैं।

उन्होंने कहा, अगर इंग्लैंड में बनी वाइन को अमेरिका में निर्यात करना होता है तो अमेरिकी वितरक की मदद लेनी पड़ती है। पिछले महीने ट्रंप ने कहा था कि ब्रिटेन के साथ बेहद महत्वपूर्ण व्यापार सौदे के बारे में पहले से ही बातचीत चल रही है।

कमेंट करें
cBA83