comScore
Dainik Bhaskar Hindi

टाइगर के पिंजरे में हाथ डालकर पछताया ये आदमी, देखें Shocking Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 27th, 2017 10:56 IST

873
0
0

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। कहते हैं पंगा अपनी बराबरी वालों से लेना चाहिए वरना अपना दांव कब खुद पर ही भारी पड़ जाए समझ नहीं आता। ऐसा ही कुछ हुआ इस चाइना के बुजुर्ग के साथ जो बिना सोचे समझे टाइगर के पिंजरे में हाथ डाल देता है और उसके बाद जो होता है वो वाकई रोंगटे खड़े करने वाला है।

मांस के साथ चबाया बुजुर्ग का हाथ

इस वीडियो में बुजुर्ग की दिलेरी कहें या बेवकूफी ये तो साफ नहीं, लेकिन जिस जानवर की दहाड़ सुनकर लोग कांप उठते हों, जिसके पास आते ही इंसानों की जान सूख जाए उसके पिंजरे में बिना किसी सुरक्षा के हाथ डालने को क्या कहा जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ऐसा ही दृश्य सामने आ रहा है जिसमें एक बुजुर्ग पिंजरे में कैद एक मादा शेर और टाइगर को खाना खिलाने के लिए उनके पिंजरे में ही हाथ डाल देता है, जिसमें मादा शेर चुपचाप उस मीट की टुकड़े को लेकर पीछे हट जाती है लेकिन गुस्साया बाघ उस आदमी के ऊपर ही हमला कर देता है।

दो उंगलिया गंवा कर लिया 'सबक'

ये बाघ लगभग 3 मिनट तक उस बुजुर्ग का हाथ अपने मुंह में दबाए रखता है। इस दौरान बुजुर्ग कई बार कोशिश करता है कि हाथ छुड़ा ले, लेकिन टाइगर ने इतना जोर से हाथ को दबा कर रखा है कि वो आदमी बेबस हो जाता है। इतने में पीछे से एक नौजवान आकर उस बूढ़े व्यक्ति की मदद करने की भी कोशिश करता है, वो एक डंडे से बाघ को खदेड़ता है लेकिन वो बेखौफ-भूखा टाइगर उसका हाथ दबाए रहता है। लगभग तीन मिनट बाद बाघ ने उस आदमी का हाथ छोड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस घटना में उस आदमी की दो उंगलियां बुरी तरह जख्मी हो गईं।  उस व्यक्ति को तुंरत अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- कूड़े के ढेर पर कराया प्री-वेडिंग फोटोशूट हो रहा वायरल, देखें VIDEO

स्थानीय मीडिया द Shanghaiist के अनुसार बताया जा रहा है कि ये एक सर्कस का टाइगर है जिसे शाम के शो के पहले बाहर प्रदर्शनी के लिए पिंजरे में रखा गया था। बताया जा रहा है कि ये वीडियो चाइना के हेनान काउंटी शहर का है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर