comScore

स्थापना दिवस पर RPI के मंच से SC/ST को साधेंगे मुख्यमंत्री फडणवीस 

September 30th, 2018 22:30 IST
स्थापना दिवस पर RPI के मंच से SC/ST को साधेंगे मुख्यमंत्री फडणवीस 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दलित समाज को साधने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भाजपा की सहयोगी आरपीआई के मंच पर नजर आएंगे। केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले की पार्टी आरपीआई का 61 वां स्थापना दिवस 3 अक्टूबर को ठाणे के ढोकाली स्थित हाइलैंड मैदान में मनाया जाएगा। पार्टी ने स्थापना दिवस पर आयोजित रैली के प्रमुख अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री को बुलाया है।

समझा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री आरपीआई को सत्ता में और हिस्सेदारी देने को लेकर घोषणा कर सकते हैं। आरपीआई के नेताओं का कहना है कि पार्टी लगातार चार साल से सहयोगी दल के रूप में भाजपा के साथ में है। लोकसभा चुनाव करीब आ रहा है। इसलिए मुख्यमंत्री को पार्टी के मंच से यह बताना पड़ेगा कि उन्होंने आरपीआई को सत्ता में कितना हिस्सा दिया है। साथ ही वाले दिनों में राज्य मंत्रिमंडल में आरपीआई को मंत्री पद देने के बारे में भी स्पष्ट बताना होगा।

पार्टी ने दावा किया है कि स्थापना दिवस पर लगभग 50 लाख जुटेंगे। जिसमें प्रदेश भर के प्रमुख नेताओं के अलावा, नाशिक, पुणे, ठाणे और मुंबई के कार्यकर्ताओं का समावेश है। आरपीआई के कार्यक्रम में शिवसेना नेता व प्रदेश एमएसआरडीसी मंत्री व ठाणे के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, भाजपा के राज्य मंत्री रवींद्र चव्हाण समेत सांसद और विधायक मौजूद रहेंगे। 

भारतरत्न डॉ.बाबासाहब आंबेडकर ने 3 अक्टूबर 1957 को आरपीआई की स्थापना की थी। तत्कालीन सत्ताधारी कांग्रेस के विरोध में देश में प्रभावी विपक्षी दल के रूप में आरपीआई को स्थापित करने की आंबेडकर की संकल्पना थी। 

कमेंट करें
fSPw9