भोपाल: दिग्विजय के लिए साधुओं ने रमाई धूनी, प्रज्ञा ने किया पलटवार

भोपाल: दिग्विजय के लिए साधुओं ने रमाई धूनी, प्रज्ञा ने किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव में हाईप्रोफाइल सीट भोपाल पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के बीच में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में हिंदुत्व और कथित हिंदू टेरर जैसे मुद्दों पर घमासान मचा हुआ है। साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ भोपाल के चुनावी रण में दिग्विजय सिंह ने नया दांव खेला है। भोपाल में कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में दिग्विजय के समर्थन के लिए साधुओं ने धूनी रमाई है। वहीं बीजेपी कैंडिडेट साध्वी प्रज्ञा ने इसको लेकर पलटवार किया है।

 

दिग्विजय सिंह के लिए भोपाल में एक पूजा स्थल बनाया गया है। पूजास्थल पर एक बोर्ड भी लगा हुआ है। इस बोर्ड पर लिखा है- दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हजारों संतों का हठयोग। आज (मंगलवार) सुबह 10 बजे दिग्विजय सिंह पत्नी अमृता सिंह और कंप्यूटर बाबा के साथ पूजा स्थल पहुंचे। जहां सैकड़ों साधु जुटे हुए थे। कंप्यूटर बाबा पूजा स्थल पर धुनी रमाकर बैठे थे। दिग्विजय ने इस दौरान साधुओं की मौजूदगी में अपनी पत्नी के साथ पूजापाठ और हवन किया। यहां साधुओं के लिए धूनी स्थल बनाया गया है, जहां साधु-संत हठयोग समेत तमाम योग मुद्राओं में नजर आए। 

बता दें कि बीजेपी साध्वी प्रज्ञा को हिंदू अस्मिता के चेहरे के रूप में प्रचारित कर रही है। ऐसे में कांग्रेस के इस कदम को साध्वी के खिलाफ काउंटर के रूप में देखा जा रहा है। भोपाल के चुनाव में अब पूरी तरह हिंदुत्व का असर दिख रहा है। भोपाल के चुनाव को सभाओं और रैलियों में धर्मयुद्ध की तरह प्रचारित किया जा रहा है। हिंदुत्व को मुद्दा बनाकर चुनावी पासे फेंके जा रहे हैं। चुनावी विश्लेषक संभावना जता रहे थे कि दिग्विजय को हिंदू वोटों का कम समर्थन मिलेगा। जानकार मानते हैं कि प्रज्ञा की चुनौती से निपटने के लिए दिग्विजय ने यहां हिंदू कार्ड खेला है।बता दें कि दिग्विजय के समर्थन में 8 मई को भोपाल में एक बड़ी शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। इस अभियान की कमान कंप्यूटर बाबा के ही हाथ में है। बताया जा रहा है कि रोड शो की तरह होने वाली इस शोभायात्रा में करीब 7 हजार साधु-संत शिरकत करेंगे। 

दिग्विजय सिंह के इस नए दांव पर पलटवार करते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा, हमने तो 40-50 हजार सुने थे। अब 40 रह गए हों। देखिए ऐसा है कि ये जो भगवा पहने हुए लोग हैं अभी एक रैली हुई थी सभा हुई थी। कंप्यूटर बाबा ने सभा में लोगों को बुलाया। मीडिया वालों ने प्रश्न कर लिए कि भैया कहां से आए हो कहां से आए हो। भगवाधारी थे, उन्होंने कह दिया कि हम तो भीख मांगते थे ये जो खड़े हैं बाबा मंच पर उन्होंने हमें पैसे दिए और कपड़े पहना दिए और बोले चलो सभा में। हम तो ऐसा सोचते हैं कि यह भी भगवा का व्यापार कर रहे हैं। ये मुझे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है।

Created On :   7 May 2019 6:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story