comScore

TMC नेताओं ने ट्विटर पर लगाई विद्यासागर की फोटो, BJP पर मूर्ति तोड़ने का आरोप

TMC नेताओं ने ट्विटर पर लगाई विद्यासागर की फोटो, BJP पर मूर्ति तोड़ने का आरोप

हाईलाइट

  • पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान हुआ विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है
  • विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने के विरोध में ममता बनर्जी कल बंगाल में करेंगी पैदल मार्च
  • ममता बनर्जी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया हिंसा भड़काने का आरोप

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता कल (मंगलवार) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में बवाल के बाद विवाद बढ़ता जा रहा है। शाह रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से विद्यासागर कॉलेज में घुसरकर ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया है। इस मामले की तूल पकड़ने के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डीपी बदल ली है। उन्होंने अब अपनी फोटो की जगह समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की फोटो लगा ली है। ममता बनर्जी ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के खिलाफ गुरुवार को एक विरोध रैली की घोषणा भी की है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने शाह के रोड शो के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप है। बवाल के बाद कल ममता बनर्जी ने कहा था, बीजेपी के लोग इतने असभ्य हैं कि उन्होंने विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा तोड़ दी। वे सभी बाहरी लोग हैं। बीजेपी मतदान वाले दिन के लिए उन्हें लाई है। इस दौरान ममता ने अमित शाह को ‘गुंडा’ बताया। अब इस विवाद के बाद विद्यासागर की प्रतिमा गिराने के मुद्दे पर टीएमसी ने चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा है। वहीं अमित शाह का आरोप है कि हिंसा टीएमसी के गुंडों ने फैलाई है। शाह ने कहा, देश के सभी राज्यों में चुनाव शांति पूर्ण तरीके हो रहे हैं, लेकिन बंगाल में किसी भी चरण में शांति पूर्ण तरीके से चुनाव नहीं हुआ है।

बता दें कि कल कोलकाता में अमित शाह का रोडशो हुआ। इस दौरान कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज के अंदर से टीएमसी के कथित समर्थकों ने शाह के काफिले पर पथराव, किया जिससे दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प हुई। गुस्साए बीजेपी समर्थकों ने कॉलेज के गेट के बाहर टीएमसी प्रतिद्वंद्वियों के साथ मारपीट की। उन्होंने बाहर खड़ी कई मोटरसाइकलों को आग के हवाले कर दिया गया। इस हिंसा के दौरान ही ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा भी तोड़ दी गई। विद्यासागर कॉलेज के प्रधानाचार्य गौतम कुंडु ने बीजेपी समर्थकों पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, बीजेपी समर्थक पार्टी का झंडा लिए हमारे दफ्तर के अंदर घुस आए और हमारे साथ बदसलूकी करने लगे।उन्होंने कागज फाड़ दिया, कार्यालय और संघ के कक्षों में तोड़फोड़ की। 


 


 

कमेंट करें
jPUZ6