comScore

ट्रंप की चेतावनी- अगर ईरान लड़ना चाहता है, तो ये उसका अंत होगा


हाईलाइट

  • अमेरिका और ईरान के बीच तनाव 
  • डोनाल्ट ट्रंप ने कहा, अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना
  • अमेरिका ने एक कैरियर ग्रुप तथा बी-52 बॉम्बर को खाड़ी में तैनात किए हैं

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी दी है। ट्रंप का कहना है अगर ईरान ने अमेरिकी हितों पर हमला किया तो उसे तबाह कर दिया जाएगा। दरअसल अमेरिका और ईरान के बीच तनाव की स्थिति चरम पर है। ऐसे में ट्रंप के इस बयान से स्थिति और गंभीर हो सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि, अगर ईरान लड़ना चाहता है, तो यह ईरान का आधिकारिक अंत होगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में अमेरिका ने ईरान से खतरों के मद्देनजर खाड़ी में एक विमानवाहक पोत और बी-52 बमवर्षक तैनात किए हैं। जिसके बाद से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव और बढ़ गया है।

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा- हम नहीं चाहते लड़ाई
वहीं ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने शनिवार को कहा था, कोई युद्ध नहीं होगा क्योंकि न तो हम लड़ाई चाहते हैं और न ही किसी को इस बात का भ्रम है कि वह इस क्षेत्र में ईरान का सामना कर सकता हैं। गौरतलब है कि ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते पिछले साल उस समय और खराब हुए थे, जब ट्रम्प प्रशासन 2015 के परमाणु समझौते से पीछे हट गया था और उसने ईरान पर फिर से प्रतिबंध लगा दिए थे।

कमेंट करें
CSqmM