comScore

रिपोर्टर से झगड़े के बाद मीडिया ने किया कंगना का बायकॉट, एकता ने मांगी माफी


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत हाल ही में अपनी फिल्म 'जजमेंटल है क्या' के लिए मीडिया से मुखातिब हुईं। इस दौरान एक पत्रकार ने कंगना से सवाल किया, जिसके बाद कंगना ने उसे खरी खोटी सुना दी। कंगना ही नहीं, उनकी बहन रंगोली भी इस मामले में शामिल हैं। कंगना और रंगोली का ऐसा व्यवहार उन पर भारी पड़ गया। क्योंकि, गिल्ड ऑफ इंडिया ने कंगना की फिल्म जजमेंटल है क्या को पूरी तरह बायकॉट करने का फैसला किया है। संस्था ने फैसला किया है कि फिल्म को मीडिया कवरेज नहीं दिया जाएगा। वहीं कंगना के इस दुर्व्यवहार पर एकता कपूर को मीडिया से माफी मांगनी पड़ी। 

दरअसल, कंगना द्वारा मीडिया को खरी खोटी सुनाने के बाद, उनकी बहन रंगोली चंदेल ने सोशल मीडिया पर मीडिया के खिलाफ भला बुरा लिखा। जिसके बाद Entertainment Journalists' Guild of India नामक संस्था ने फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर को एक लेटर लिखा है जिसमें फिल्म को पूरी तरह बायकॉट करने और इसे कोई मीडिया कवरेज नहीं देने की बात कही गई है।

इस लेटर की सब्जेक्ट लाइन में कंगना रनौत की फिल्म 'जजमेंटल है क्या' के गाने के लॉन्च इवेंट में उनके द्वारा किए गए अनुचित बर्ताव की निंदा करने की मांग की गई है। लेटर में लिखा गया है कि आपकी टीम ने हमसे अंधेरी में आयोजित आपके एक इवेंट को आकर कवर करने की रिक्वेस्ट की गई थी। इस इवेंट में कंगना रनौत जो कि राजकुमार राव के साथ थीं, हमारे एक पत्रकार पर बुरी तरह भड़क उठीं, बावजूद इसके कि उसका सवाल पूरा भी नहीं हुआ था।

लेटर में लिखा है कि क्योंकि आप उस इवेंट में खुद मौजूद थीं तो आप जाहिर तौर पर इस मामले से पूरी तरह वाकिफ हैं। हम आपसे इस मामले पर एक लिखित स्टेटमेंट और कंगना द्वारा किए गए बर्ताव की निंदा की मांग करते हैं।

बायकॉट के बाद एकता कपूर ने कंगना के दुर्व्यवहार पर लिखित में माफी मांगी। अपने स्टेटमेंट में एकता ने लिखा है, 7 जुलाई को हमारी गाने के लॉन्च पर फिल्म की एक्ट्रेस और पत्रकार जस्टिन राव के बीच काफी कहा-सुनी हो गई थी। मैं मानती हूं कि इस बीच फिल्म की पूरी कास्ट और मीडिया वहां मौजूद थे। वहीं एक्ट्रेस और पत्रकार के बीच हुई उस गर्मा-गर्मी से पूरे इवेंट का महौल भी खराब हुआ। 

हालांकि हर इंसान को उनकी बात रखने का पूरा हक है, और वहां जो भी हुआ वो कंगना और पत्रकार के बीच था, लेकिन ये सब फिल्म के इवेंट में हुआ। इसलिए फिल्म प्रोड्यूसर होने के नाते हम इस पूरी घटना के लिए माफी मांगते हैं। हमे खेद है कि ये घटना गाने के लॉन्च पर हुई। एकता ने लिखा, हमारी फिल्म 'जजमेंटल है क्या' 26 जुलाई को रिलीज होने वाली है। हम मीडिया से आग्रह करते हैं कि इस एक घटना के कारण फिल्म के रिलीज और कवरेज में कोई बाधा न डालें।

ये था मामला
फिल्म जजमेंटल है क्या की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार को बुरी तरह लताड़ा था। रिपोर्ट के मुताबिक कंगना ने पत्रकार से कहा कि "तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार। बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो। कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो। इतना गंदा सोचते कैसे हो।" जब पत्रकार द्वारा इस बात का विरोध किया गया तो कंगना ने कहा कि "तुम्हारे लिए ऐसा करना ठीक है? तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है। क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?" इसके बाद कंगना रनौत की काफी निंदा शुरू हो गई और सोशल मीडिया पर इस बर्ताव के लिए कंगना से माफी की मांग होने लगी।

इसके बाद रंगोली चंदेल ने भी ट्वीट कर कहा कि  "एक बात का वादा करती हूं, कंगना से माफी नहीं मिलेगी, इन बिकाऊ, नंगे, देशद्रोही, देश के दलाल मीडिया वालों को, मगर वो तुमको धो धो कर सीधा जरुर करेगी। देखते जाओ, तुमने गलत इंसान से माफ़ी की मांग की है।"

कमेंट करें
wKynW