comScore

केरल हाईकोर्ट से 'एस दुर्गा' को मिली राहत, IFFI में दिखाई जाएगी फिल्म

November 22nd, 2017 14:32 IST
केरल हाईकोर्ट से 'एस दुर्गा' को मिली राहत, IFFI में दिखाई जाएगी फिल्म

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में चल रहे 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में मलयालम फिल्म 'एस दुर्गा' को दिखाए जाने का आदेश दे दिया गया है। केरल हाईकोर्ट की एकल पीठ ने मंगलवार को यह आदेश दिया। इस फिल्म को फेस्टिवल से हटाए जाने को लेकर निर्देशक सनल कुमार शशीधरन ने न्यायालय की शरण ली, जहां पीठ ने अपना फैसला सुनाया। न्यायालय ने आदेश दिया कि फिल्म की प्रमाणित प्रति को समारोह में दिखाया जाए।

कोर्ट के इस फैसले पर निर्देशक शशिधरन ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं, यह सिनेमा की जीत है।' उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'मैं प्राय: जीत का उत्सव नहीं मनाता हूं। लेकिन, इस मामले में मैं इससे दूर नहीं रह सकता। यह हमारे लोकतंत्र की जीत है। यह जूरी के उन लोगों की भी जीत है, जिन्होंने इसके लिए इस्तीफा दिया।  

बता दें कि इस फिल्म के निर्माता अभी 11वें एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड (एपीएसए) में फिल्म प्रदर्शित करने के लिए ब्रिसबेन में हैं। पहले इस फिल्म का नाम 'सेक्सी दुर्गा' रखा गया था, लेकिन 13 सदस्यीय जूरी की सिफारिशों को खारिज करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म 'एस दुर्गा' और मराठी फिल्म 'न्यूड' को महोत्सव से हटा दिया था। यह फिल्मोत्सव 28 नवम्बर तक चलेगा।

बता दें कि याचिकाकर्ता ने कहा था कि मंत्रालय ने बिना किसी कानूनी प्राधिकार के मनमाने तरीके से जूरी के निर्णय पर रोक लगा दी और उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया। मंत्रालय की दलील के संदर्भ में अदालत ने कहा कि निश्चित रूप से अप्रमाणित संस्करण की स्क्रीनिंग नहीं की जा सकती, लेकिन जो प्रति प्रमाणित है उसे समारोह में दिखाया जाना चाहिए। 

कमेंट करें
iAK74