comScore

अमरावती, धुले और शिर्डी एयरपोर्ट पर शुरु होगा फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट

April 18th, 2018 21:36 IST
अमरावती, धुले और शिर्डी एयरपोर्ट पर शुरु होगा फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विमानपत्तन प्राधिकरण राज्य में अमरावती, धुले, शिर्डी और कराड (सतारा) में स्थित हवाई अड्डों पर उड़ान प्रशिक्षण संस्था शुरू करेगी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को इसे मान्यता दे दी। प्रशिक्षण संस्थाओं को निजी सार्वजनिक भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री फडणवीस की अध्यक्षता में हवाई अड्डा प्राधिकरण संचालक मंडल की 63वीं बैठक हुई। बैठक में अमरावती, धुले, कराड, फलटण, सोलापुर, पुरंदर हवाई अड्डों से जुड़ी विभिन्न योजनाओं को मंजूरी दी गई।

राज्य में कई जगहों पर हवाई अड्डे शुरू हो रहे हैं। इसलिए विमानन कंपनियां क्षेत्र में काम करने के लिए लोगों को प्रशिक्षित करना चाहतीं हैं। अमरावती, धुले, शिर्डी और कराड में मौजूद बुनियादी सुविधाओं का इस्तेमाल प्रशिक्षण के लिए करने का फैसला किया गया है। 

मिहान के लिए जमीन देने वालों को मिलेगी नौकरी 
इस दौरान मिहान परियोजना के लिए जमीन देने वाले लोगों को प्रशिक्षण देकर नौकरी पर रखने का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि कंपनियां लोगों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर प्रशिक्षण और नौकरी देंगी। इसके लिए सारा खर्च प्राधिकरण करेगी। इसके अलावा शिर्डी में रात में भी विमान उतारने के लिए जरूरी व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही मंजूरी के बाद रात में भी शिर्डी से हवाई सफर किया जा सकेगा।

प्राधिकरण के व्यवस्थापकीय संचालक सुरेश काकाणी ने बताया कि मिहान हवाई अड्डे से पिछले साल 15 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। अगले साल इससे 28 से 29 करोड़ रुपए का फायदा होने की उम्मीद है।   
 

कमेंट करें
ZFwPg