comScore

गडकरी ने कहा- नागपुर से काटोल-नरखेड़ तक चलेगी मेट्रो, बर्डी-खापरी के लिए 7-7 बार चलेगी मेट्रो

March 09th, 2019 17:40 IST
गडकरी ने कहा- नागपुर से काटोल-नरखेड़ तक चलेगी मेट्रो, बर्डी-खापरी के लिए 7-7 बार चलेगी मेट्रो

डिजिटल डेस्क, नागपुर। देशभर में सौर ऊर्जा से बिजली की बचत हो रही है। काटोल में उद्योग के लिए चर्चा शुरू है। जल्द ही काटोल में उद्योग का निर्माण होगा। पेट्रोल-डीजल की बचत के लिए टायलेट के गंदे पानी से सीएनजी गैस का निर्माण हो रहा है। सीएनजी गैस से काटोल में बस दौड़ेगी। मेट्रो ट्रेन नागपुर से काटोल व नरखेड़, नागपुर-रामटेक, नागपुर-वर्धा व अन्य स्थानों के लिए जल्द ही दौड़ेगी। राज्य में 5 लाख किसानों को बिजली पंप दिए गए हैं। किसान खेती तकनीकी पद्धति से करें। खेती पूरक दूध का व्यवसाय करें। देश विकास एवं प्रगति के मार्ग पर है। यह बात केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने कही।  काटोल नगर परिषद शताब्दी महोत्सव में 1200 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन करते हुए श्री गडकरी बोल रहे थे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 364 मकानों का निर्माणकार्य, जलवाहिनी, जलापूर्ति, केंद्रीय स्वदेश दर्शन के तहत श्रीक्षेत्र पारडसिंगा, धापेवाड़ा, आदासा, वाकी दरबार, तेलंगखेड़ी, गिरड में विकास कामों का ई-भूमिपूजन, केंद्रीय योजना अंतर्गत काटोल-नागपुर राष्ट्रीय मार्ग के फोरलेन के काम का भूमिपूजन केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने काटोल नगर परिषद शाला क्र.-11 के मैदान में किया। पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने समारोह की अध्यक्षता की। सासंद कृपाल तुमाने, सासंद रामदास तड़स, भाजपा काटोल विधानसभा अध्यक्ष तथा सत्तापक्ष नेता चरणसिंह ठाकुर, भाजपा जिला अध्यक्ष डा. राजीव पोतदार, जिला महामंत्री अरविंद गजभिये, जिप अध्यक्ष निशा सावरकर, सभापति उकेशसिंह चौहान, नगराध्यक्ष वैशाली ठाकुर, उपाध्यक्ष जितेंद तुपकर, मुख्याधिकारी अशोक गराटे, काटोल पंस सभापति संदीप सरोदे, नरखेड़ सभापति राजू हरणे, मनपा स्थायी समिति अध्यक्ष अविनाश ठाकरे, दिलीप ठाकरे, श्यामराव बारई, डा. प्रेरणा बारोकर, एड. दीपक केने, समाजभूषण कृष्णराव चव्हाण, सभापति देवीदास कठाणे, किशोर गाढवे, वनिता रेवतकर, माया शेरकर, लता कड़ू, ताजानी थोटे, राजू चरडे आदि उपस्थित थे।

बर्डी-खापरी व खापरी-बर्डी के लिए 7-7 बार चलेगी मेट्रो

अगले 3-4 दिन तक फ्री जॉय राइड का लुत्फ लिया जा सकता है। रोजाना मेट्रो बर्डी से खापरी की ओर 7 बार व खापरी से बर्डी की ओर 7 बार दौड़ लगानेवाली है। फिलहाल, कुछ समय तक किराया में भी रियायत मिलनेवाली है, लेकिन फ्री जाॅय राइड के बाद। केवल 20 रुपए में यह सफर पूरा किया जा सकेगा। बर्डी से खापरी के लिए गाड़ियों का आवागमन सुबह 8 बजे से शुरू होकर रात 8 बजे तक रहेगा। सुबह 3 व रात में 4 फेरी रहेगी। इसी तरह खापरी से बर्डी का सफर सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगा। सुबह 4 व रात को 3 फेरियां रहनेवाली हैं। नियमित तौर पर मेट्रो शुरू होने के कारण लोगों को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। मेट्रो के चार रूट पहले चरण में बननेवाले हैं। इसमें कुल 38.215 किलोमीटर का रूट रहेगा। इसमें बर्डी से खापरी कुल 12.77 किलोमीटर, बर्डी से प्रजापति नगर 8.32 किलोमीटर, बर्डी से ऑटोमोटिव चौक 7.215 किलोमीटर और बर्डी से लोकमान्य नगर 9.91 किलोमीटर का मार्ग 
बननेवाला है।

सड़क पर भी मेट्रो काे देखने भीड़ लगी रही

शहरवासियों को लेकर चल रही मेट्रो का आनंद केवल भीतर बैठे लोग ही नहीं ले रहे थे, बल्कि सड़क पर चलनेवाले लोगों ने भी लिए। लोग वाहन खड़ा कर मेट्रो को आते-जाते हुए देख रहे थे। मेट्रो रूट के अलग-बगल बने घरों के अंदर से लोग बाहर निकल कर मोबाइल से शूटिंग कर रहे थे। छोटे-छोटे बच्चों ने उत्साह से मेट्रो के यात्रियों को बाय-बाय किया। शाम को भी मेट्रो को देखने के लिए रास्तों पर लोगों की भीड़ लगी थी।
 

Loading...
कमेंट करें
zZUyR
Loading...
loading...