गुलाम नबी के बदले सुर, बोले- कांग्रेस को मिलना चाहिए सरकार चलाने का मौका

Ghulam Nabi Azad : Congress should given a chance for Government
गुलाम नबी के बदले सुर, बोले- कांग्रेस को मिलना चाहिए सरकार चलाने का मौका
गुलाम नबी के बदले सुर, बोले- कांग्रेस को मिलना चाहिए सरकार चलाने का मौका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विपक्षी दलों की सर्वसम्मति से अगला प्रधानमंत्री बनाने की बात कहने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने सुर बदल लिए हैं। बयान बदलते हुए आजाद ने कहा कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस को पीएम पद में दिलचस्पी नहीं है या हम इसके लिए दावा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं और अगर पांच साल सरकार चलानी है तो हमे मौका मिलना चाहिए। गौरतलब है कि गुरुवार को कांग्रेस नेता आजाद ने इससे पहले कहा था कि हमारा केवल एक लक्ष्य है, NDA को सत्ता से हटाना।

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि " यह सच नहीं है कि कांग्रेस को पीएम पद में रुचि नहीं है या पार्टी पद के लिए दावा नहीं जताएगी, हमारी पार्टी सबसे बड़ी और पुरानी है, अगर हमें पांच साल सरकार चलाना है तो सबसे बड़ी पार्टी को मौका मिलना ही चाहिए। 

इससे पहले आजाद ने गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि हम पहले स्पष्ट कर चुके हैं कि कांग्रेस के पक्ष में सहमति बनेगी तभी हम कोई नेतृत्व स्वीकार करेंगे, लेकिन हमारा लक्ष्य तब भी एनडीए को सत्ता में आने से रोकना होगा। हम पहले ही अपना स्टैंड क्लियर कर चुके हैं कि कांग्रेस सर्वसम्मति से लिए गए फैसले के साथ जाएगी।

"राहुल बनाएंगे स्थिर सरकार"
कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा कि इस चुनाव में पार्टी अपने दम पर 273 सीट हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। साथ ही आजाद ने उम्मीद जताते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश में स्थिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पीएम पद के लिए काफी बेहतर हैं, मनमोहन सिंह और अटल जी की सरकार ने भी कार्यकाल पूरा किया क्योंकि उनके पास सासंदों की संख्या ज्यादा थी।

Created On :   17 May 2019 7:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story