comScore
Election 2019

नतीजों से पहले बोली कांग्रेस- PM पद के बिना गठबंधन सरकार के लिए तैयार

नतीजों से पहले बोली कांग्रेस- PM पद के बिना गठबंधन सरकार के लिए तैयार

हाईलाइट

  • चुनावी नतीजों से पहले कांग्रेस का नया दांव
  • हम बिना पीएम पद के बिना गठबंधन सरकार में शामिल होने के लिए तैयार - गुलाम नबी आजाद
  • जब तक हमें पीएम का पद ऑफर नहीं किया जाता है, हम इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे- गुलाम नबी आजाद

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले कांग्रेस ने पीएम पद के बिना गठबंधन सरकार में शामिल होने की बात कही है। कांग्रेस के सीनियर लीडर गुलाम नबी आजाद ने कहा, अगर कांग्रेस पार्टी को गठबंधन में प्रधानंमत्री पर नहीं मिलता है, तब भी हमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। गुलाम नबी ने कहा, कि कांग्रेस पार्टी गठबंधन सरकार में शामिल होने के लिए तैयार है। क्योंकि अब हमारा लक्ष्य किसी भी प्रकार से एनडीए को केन्द्र में फिर से सरकार का गठन करने से रोकना है। 

गुलाम नबी आजाद ने कहा, हम पहले स्पष्ट कर चुके हैं कि कांग्रेस के पक्ष में सहमति बनेगी तभी हम कोई नेतृत्व स्वीकार करेंगे, लेकिन हमारा लक्ष्य तब भी एनडीए को सत्ता में आने से रोकना होगा। हम पहले ही अपना स्टैंड क्लियर कर चुके हैं कि कांग्रेस सर्वसम्मति से लिए गए फैसले के साथ जाएंगी। कांग्रेस लीडर का यह कहना इस बात का संकेत है कि पार्टी आम चुनाव के नतीजों को लेकर बहुत उत्साहित नहीं दिख रही है और बीजेपी को रोकने की कीमत पर गठबंधन में बड़े त्याग के लिए भी तैयार है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, जब तक हमें पीएम का पद ऑफर नहीं किया जाता है, हम इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे। गठबंधन में किसी को भी पीएम पद के जिम्मेदारी मिले हमें उससे कोई ऐजराज नहीं होगा। बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा था कि यदि उसे आम चुनाव में जीत का भरोसा है तो पीएम पद के अपने उम्मीदवार का ऐलान करे। पिछले दिनों कांग्रेस के सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने कहा था कि उनकी पार्टी को बहुमत मिलने का चांस नहीं है। 

Loading...
कमेंट करें
RpnZc
Loading...