comScore

गोवा में हुआ कैबिनेट विस्तार, कांग्रेस से बीजेपी में शामिल तीन MLA बने मंत्री

गोवा में हुआ कैबिनेट विस्तार, कांग्रेस से बीजेपी में शामिल तीन MLA बने मंत्री

हाईलाइट

  • कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी बहुमत में
  • गोवा में 40 सदस्यों वाली विधानसभा में पहले बीजेपी के 17 विधायक थे
  • 10 विधायकों के विलय के बाद अब बीजेपी के विधायकों की संख्या 27 हो गई है

डिजिटल डेस्क, पणजी। कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद आज (13 जुलाई) गोवा के मंत्रिमंडल में विस्तार हुआ। गोवा मंत्रिमंडल में कांग्रेस से बीजेपी में आए 10 में से तीन विधायकों को शामिल किया गया है। गोवा में शनिवार को कुल चार नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। पूर्व विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर और डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने मंत्री पद की शपथ ली। कावलेकर को राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। राजभवन में शपथग्रहण समारोह हुआ। 

बाबुश अतानासियो मोनसेरात की पत्नी जेनिफर और फिलिप नेरी रॉड्रिग्ज को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। इससे पहले सीएम ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के सभी तीन मंत्रियों और निर्दलीय विधायक और राजस्व मंत्री रोहन खुंटे को मंत्रिमंडल से हटा दिया था। जीएफपी के तीन मंत्रियों में उसके अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, विनोद पालेकर और जयेश सालगांवकर शामिल है।

सीएम प्रमोद सावंत ने बताया था, मैंने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के मंत्री विजय सरदेसाई, जयेश सलगांवकर और विनोद पालेकर और एक निर्दलीय विधायक को अपने पदों से इस्‍तीफा देने को कहा। मैं कैबिनेट में चार नए मंत्री जोड़ रहा हूं। बता दें कि बीजेपी का संख्या बल अब 17 से 27 हो गया है। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बीजेपी के 27, कांग्रेस के 5, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के 3, मगो पार्टी का 1, निर्दलीय 3 और राष्ट्रवादी कांग्रेस का 1 विधायक है।

कमेंट करें
Y98rN