comScore

डायनामाईट से गिराया जाएगा नीरव मोदी का अवैध बंगला, हाईकोर्ट का आदेश 

March 07th, 2019 15:10 IST
डायनामाईट से गिराया जाएगा नीरव मोदी का अवैध बंगला, हाईकोर्ट का आदेश 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में फरार आरोपी नीरव मोदी के अलीबाग स्थित अवैध बंगले को डाइनामाइट की मदद से गिराया जाएगा। दरअसल बंगला बेहद मजबूत है और इसे तोड़ने में रायगढ़ जिला प्रशासन को काफी मुश्किलें आ रहीं हैं। इसके चलते अब इसके खंबो को धमाके से उड़ाकर इमारत गिराने की कोशिश की जाएगी। यह कार्रवाई शुक्रवार को होगी। किहिम बीच पर स्थित नीरव मोदी के 33 हजार वर्ग फुट में फैले इस बंगले की कीमत 25 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

दरअसल जांच में खुलासा हुआ है नीरव मोदी का बंगला अवैध तरीके से बनाया गया है। इस बाबत हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद अतिरिक्त जिलाधिकारी भरत शितोले की अगुआई में एक टीम बंगले को तोड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन बेहद अच्छी गुणवत्ता का सीमेंट इस्तेमाल होने के चलते बंगला बहुत मजबूत है, इसलिए इसे गिराने में काफी वक्त लग रहा था। इसीलिए जिला प्रशासन ने इसे डाइनामाइट से गिराने का फैसला किया है।

इसके लिए बंगले के खंबों पर लगी टाइल्स तोड़कर ड्रिल मशीन की मदद से उसमें छेद किया गया है। जिसमें डाइनामाइट भरकर विस्फोट किया जाएगा। शुक्रवार सुबह धमाके के जरिए बंगले को तोड़ा जाएगा। शितोले इस काम में माहिर माने जाते हैं और साल 2000-01 में भाईंदर इलाके में 40 इमारतों को उन्होंने डाइनामाइट की मदद से तोड़ा था।

कमेंट करें
y5wSH