comScore

एंजेलिना जोली ने की महिला अधिकारों पर बात, बताया- क्यों महिलाओं को कहा जाता है 'धूर्त'

एंजेलिना जोली ने की महिला अधिकारों पर बात, बताया- क्यों महिलाओं को कहा जाता है 'धूर्त'

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस एंजेलीना जोली ने हालही में अपने बेटे का 18वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। उनके बेटे का नाम मेडॉक्स जोली है, जिसे लेकर वे क्लीवलैंड पहुंचीं थी। फिलहाल एंजेलीना जोली और ब्रैड पिट में बच्चों की कस्टडी को लेकर विवाद चल रहा है। दोनों के छ: बच्चे हैं। एंजेलिना ने साल 2016 में अपने बच्चों के लिए तलाक की अर्जी दाखिल की थी। एंजेलिना ने हालही में महिलाओं से जुड़े मुद्दे के बारे में बात की। 

बता दें एंजेलिना हर मुद्दे पर अपनी राय रखने के लिए जानी जाती हैं। जोली शरणार्थी, यौन हिंसा और प्रकृति के संरक्षण जैसे कई मुद्दों की सक्रिय प्रचारक हैं। हालही में जोली ने महिला अधिकारों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि समाज में उन महिलाओं को 'धूर्त' कहा जाता जाता है जो अपना अधिकार छीने जाने पर आवाज उठाती हैं।

उन्होंने कहा कि उनके विचार में दुनिया में ज्यादा से ज्यादा इस तरह की महिलाएं होनी चाहिए। उन्होंने अपने द्वारा लिखे गए एक आलेख के बारे में कहा कि इस मानसिकता को बदलने की जरुरत है, जो अन्याय से थक चुकी महिलाओं को 'अस्वभाविक' और 'खतरनाक' बताती हैं।

एंजेलिना जोली ने यह भी बताया कि लोकतांत्रिक देशों में चुनाव लड़ने वाली महिलाओं को प्राय: चुड़ैल तक कह दिया जाता है। वहीं यूएनएचसीआर की गुडवील एंबेसडर अभिनेत्री ने कहा कि उनके इस आलेख का मतलब पुरुषों और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराध को कमतर देखना नहीं है।

कमेंट करें
v6hwa