comScore
Dainik Bhaskar Hindi

राममंदिर पर बोले राजनाथ, खत्म होने वाला है राम का वनवास, जल्द बनेगा मंदिर

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 03rd, 2018 18:05 IST

2.3k
0
0
राममंदिर पर बोले राजनाथ, खत्म होने वाला है राम का वनवास, जल्द बनेगा मंदिर

News Highlights

  • केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान
  • राममंदिर पर बोले राजनाथ सिंह अयोध्या में जल्द बनाया जाएगा राम मंदिर
  • मैं आश्वस्त हूं कि रामलला का वनवास जल्द समाप्त होगा। शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में राम मंदिर का निर्माण होगा।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपनी ही जन्मभूमि पर टेंट में बैठे भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में चल रही सियासत आज भी जारी है। राममंदिर निर्माण को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, अब भगवान श्रीराम का वनवास समाप्त होने वाला है। हमारी सरकार इसी दिशा में काम कर रही है कि जल्द से जल्द रामभक्तों को सपना पूरा किया जाएगा और अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। 

राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे राजनाथ सिंह ने इस बारे में किसी भी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है कि भगवान श्रीराम का वनवास कैसे खत्म होगा। किस तरह से मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। राजनाथ सिंह ने अध्यादेश लाने के सवाल पर कहा, कि हमारी सरकार मंदिर निर्माण के लिए न्यायोचित दिशा में काम कर रही है। मंदिर निर्माण के लिए जो हितकारी और सही कदम होंगे उन्हें उठाया जाएगा। राजनाथ सिंह कहा मैं आपको पूर्ण विश्वास दिलाता हूं कि रामलला का मंदिर जल्द ही बनकर तैयार होगा। राजनाथ सिंह ने कहा मेरा विश्वास है कि शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में राम मंदिर का निर्माण होगा। 

बता दें कि संघ के सहसरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले ने राम मंदिर के निर्माण को धर्मसभा में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या भूमि के मालिकाना हक के लिए अलग पीठ बनाई है, लेकिन अब तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं सुनाया गया है। उन्होंने मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर सरदार पटेल की प्रतिमा बनाई जा सकती है तो राम मंदिर निर्माण के लिए कानून क्यों नहीं बनाया जा सकता ? बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट जनवरी में सुनवाई करने वाला है, लेकिन उससे पहले ही माहौल बेहद गर्म हो गया है। हिंदू संगठन मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर के लिए कानून लाने की बात कह चुके हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें