comScore

Hyundai Santro 25 हजार रुपए तक हुई महंगी हुई, Era Exe वेरिएंट लॉन्च  

Hyundai Santro 25 हजार रुपए तक हुई महंगी हुई, Era Exe वेरिएंट लॉन्च  

हाईलाइट

  • कंपनी ने नया एंट्री लेवल वेरिएंट Era Exe पेश किया
  • नया वेरिएंट डी-लाइट और एरा वेरिएंट की जगह लेगा
  • नया वेरिएंट की कीमत 4.15 लाख रुपए रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Santro को अक्टूबर 2018 में नए अवतार में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसका नया एंट्री लेवल वेरिएंट Era Exe पेश कर दिया है। नया वेरिएंट डी-लाइट और एरा वेरिएंट की जगह लेगा। बता दें कि कंपनी ने D-Lite वेरियंट 3.89 लाख रुपए के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया था। 

Era Exe कीमत
Hyundai Santro के नए वेरिएंट Era Exe की कीमत 4.15 लाख रुपए रखी गई है। देखा जाए तो यह कीमत D-Lite वेरियंट से 25 हजार रुपए अधिक है। नई Santro Era के एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में बॉडी-कलर बंपर, मैनुअल एयर-कंडीशनिंग और पावर विंडो दी गई है, जो कि पहले एंट्री-लेवल डी-लाइट वेरिएंट में नहीं थे। 

एरा वेरिएंट
हालांकि, इसमें फ्रंट पावर आउटलेट और रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं, हैं जो कि एरा वेरिएंट में थे। Hyundai Santro स्टैंडर्ड फिटमेंट में ड्राइवर-साइड एयरबैग, ABS, EBD और पावर स्टीयरिंग दिए गए हैं। जबकि इसमें रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सेफ्टी फीचर्स नहीं हैं जो कि 1 जुलाई, 2019 के बाद निर्मित सभी नई कारों में अनिवार्य हो गए हैं।

इंजन 
नई Hyundai Santro में 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 69ps का पावर देगा। इंजन 5-स्पीड मैनुअल से लैस किया गया है। इसके अलावा दो वैरिएंट में Smart AMT का ऑप्शन भी ग्राहकों को मिलता है। इस कार में CNG का ऑप्शन भी दिया गया है। सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी के अनुसार कार का माइलेज 20.3km/l है।

Hyundai Santro के Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। जबकि सीएनजी वेरियंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है। 

इन कारों से होगा मुकाबला
नई Santro का मुकाबला भारतीय बाजार में Tata Tiago और Maruti Suzuki Wagon R जैसी कारों से होगा।

कमेंट करें
Igpi1