comScore

पंचायत चुनाव : गोद लिए गांव को राजनीतिक एजेंडा नहीं मानते CM फडणवीस

October 17th, 2017 22:46 IST
पंचायत चुनाव : गोद लिए गांव को राजनीतिक एजेंडा नहीं मानते CM फडणवीस

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर के फेटरी गांव में सरपंच पद पर विपक्षीय दल की समर्थित उम्मीदवार की जीत पर कहा है कि मैंने गोद लिए हुए गांवों को कभी राजनीतिक एजेंडा नहीं बनाया। सीएम द्वारा गोद लिए फेटरी गांव में सरपंच पद पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार धनश्री ढोमणे ने जीत हासिल की है। मंगलवार को सीएम ने कहा कि मैंने अलग-अलग चार गांवों को गोद लिया है। मैं इन गांवों में कभी जाता भी नहीं। मैंने वहां पर केवल एक बार सभा को संबोधित किया था। मैंने इन गांवों को कभी चुनावी राजनीतिक एजेंडा नहीं बनाया। मैंने गांव वालों से कहा था कि मैं अपना काम कर रहा हूं आप जिसे चाहे मतदान कर सकते हैं।

शिवसेना करे आत्मचिंतन 

सीएम ने अपने सहयोगी दल शिवसेना को आत्मचिंतन करने की नसीहत दी। सीएम ने कहा कि नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव में बीजेपी को भले ही हार का सामना करना पड़ा है लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले पार्टी का वोट प्रतिशत और सीटें बढ़ी हैं। बीजेपी ने इस चुनाव में करीब 25 फीसदी वोट हासिल कर छह सीटें जीती हैं। कांग्रेस का वोटिंग 38 प्रतिशत से बढ़ कर 46 प्रतिशत हो गया। लेकिन शिवसेना का 18 प्रतिशत वोट कम होकर 6 प्रतिशत पर पहुंच गया। पिछले चुनाव में यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस का 17 प्रतिशत वोट मिले थे। लेकिन इस बार सिर्फ 4 प्रतिशत से संतोष करना पड़ा। वहीं एमएमआई को भी बेहद कम वोट मिले।
                
सुप्रिया के भरोसे नहीं घूमता हूं

सीएम ने राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुले को करारा जवाब दिया है। सीएम ने कहा कि मैं प्रदेश भर में सुप्रिया के भरोसे नहीं घूमता हूं। मैं प्रदेश की जनता के बल पर घूमता हूं। इससे पहले सुप्रिया ने कहा था कि कोपर्डी घटना पर अदालत का अंतिम फैसला 1 जनवरी तक नहीं आया तो सीएम को प्रदेश में घूमने नहीं दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि कोपर्डी घटना का मामला अदालत में चल रही है। यह बात सुप्रिया को पता है फिर भी लोकप्रियता हासिल करने के लिए बयान दे रही हैं। इस तरह के बयान से आरोपियों को मदद मिलती है। सीएम ने कहा कि कोपर्डी मामले का फैसला इस महीने के आखिर तक आने की उम्मीद है। 

एसीबी करेगी जांच     

बीजेपी सांसद किरीट सोमैया के शिवसेना पर मनसे के छह नगरसेवकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगाने के मामले की जांच एसीबी करेगी। सीएम ने कहा कि सोमैया ने एसीबी से शिकायत की है। इस आधार पर संबंधित एजेंसी जांच करेगी। सीएम ने बताया कि सोमैया ने मुझसे मिलने के लिए समय मांगा है। वे मुझे इस मामले की और जानकारी देने वाले हैं। 

मंत्रिमंडल विस्तार होगा, तिथि पर चुप्पी

सीएम ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। हालांकि उन्होंने विस्तार की तारीख नहीं बताई। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष के अध्यक्ष नारायण राणे एनडीए में शामिल हो गए हैं। इसलिए हम राणे के बारे में उचित फैसला लेंगे।  

विपक्ष ने चुनौती खड़ी की

सीएम के रूप में आगामी 31 अक्टूबर को तीन साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे फडणवीस ने कहा कि बीते तीन साल में कई चुनौतियां आई और कुछ चुनौतियों को विपक्ष ने खड़ा करने की कोशिश की, लेकिन मैंने हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया। 

सोशल मीडिया के फरेबियों पर होगी कार्रवाई  

सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया अब मुख्यधारा में आ गया है। सरकार की तरफ से सोशल मीडिया पर लिखने वालों पर कोई बंधन नहीं लगाया जाएगा। लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो फर्जी एंकाउट के जरिए विवादित पोस्ट करते हैं। सरकार पर भले ही दबाव पड़े लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ जरूर कार्रवाई करेगी। सीएम ने साफ किया कि सरकार ने निजी विज्ञापन एजेंसियों को नियुक्त पर 300 करोड़ रुपए खर्च नहीं किया है। 

राज पर कटाक्ष, कहा बुलेट ट्रेन तो भूमिगत है

सीएम ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र की जमीन पर बुलेट ट्रेन के लिए एक ईंट भी रखने नहीं दी जाएगी। सीएम ने कहा कि बुलेट ट्रेन भूमिगत है। इसलिए जमीन पर ईंट रखी ही नहीं जाएगी।

कमेंट करें
k6J84