comScore

World Cup, 2019 : इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 64 रनों से हराया, बेहरेनडॉर्फ ने झटके 5 विकेट

World Cup, 2019 : इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 64 रनों से हराया, बेहरेनडॉर्फ ने झटके 5 विकेट

हाईलाइट

  • ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए, मैन ऑफ द मैच चुने गए
  • जेसन बेहरेनडॉर्फ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 विकेट झटके

डिजिटल डेस्क, लंदन। ICC वर्ल्ड कप के 32वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हरा दिया है। लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवर में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 100 रनों की पारी खेली। उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट झटके।

इस जीत का साथ ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया के 7 मैच में 12 अंक हो गए हैं और उसने समीफाइनल में जगह बना ली है। जबकि इंग्लैंड के 7 मैच में 8 अंक है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब भारत और न्यूजीलैंड को हराना होगा।

इस मैच के लिए इंग्लैंड ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए हैं। एडम जम्पा और नाथन कूल्टर नाइल को बाहर किया है। उनकी जगह नाथन लियोन और जेसन बेहरेनडॉर्फ को टीम में शामिल किया है। 

टीमें

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

कमेंट करें
ZeOnz