comScore

World Cup 2019: इंग्लैंड की सेमीफाइनल में एंट्री, न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराया

World Cup 2019: इंग्लैंड की सेमीफाइनल में एंट्री, न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराया

हाईलाइट

  • इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया
  • इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में एंट्री ले ली है
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए
  • न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवर में 186 रनों पर ऑलआउट हो गई

डिजिटल डेस्क, चेस्टर ले स्ट्रीट। ICC वर्ल्ड कप के 41वें मैच में मेजबान इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में एंट्री ले ली है। 1992 के बाद पहली बार इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचा है। रिवसाइड ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवर में 186 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 106 रनों की पारी जॉनी बेयरस्टो ने खेली। बेयरस्टो को उनके इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

306 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अपने पहले ही ओवर में क्रिस वोक्स ने हेनरी निकोलस को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल (8) भी कुछ खास नहीं कर पाए और पवेलियन लौट गए। उन्हें ज्रोफ्रा आर्चर ने आउट किया। 5.2 ओवर में 14 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने 47 रनों की पार्टनसशिप कर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 61 रन के कुल स्कोर पर विलियम्सन (27) रन आउट हो गए। न्यूजीलैंड के टोटल में 8 रन ही जुड़े थे की रॉस टेलर भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद टॉम लाथम और जेम्स नीशम के बीच 54 रनों की पार्टनरशिप हुई। इस पार्टनरशिप को मार्क वुड ने नीशम (19) को आउट कर तोड़ा। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी टॉम लाथम ने खेली। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 3, मिसेल सैंटनर ने 12, टिम साउदी ने 7, मैट हेनरी ने 7 और ट्रेट बोल्ट ने 4 रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड 45 ओवर में 186 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने 3 विकेट झटके जबकि क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियम प्लंकेट, आदिल रशीद और बेन स्टोक्स को 1-1 विकेट मिला। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को 19वें ओवर में नीशम ने रॉय को आउट कर तोड़ा। रॉय ने 60 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए जो रूट इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 32वें ओवर में 206 रन के स्कोर पर बेयरस्टो के रूप में इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा। वह 99 गेंदों में 106 रन बनाकर आउट हुए। बेयरस्टो का यह लगातार दूसरे मैच में शतक था।

इसके अलावा कप्तान इयॉन मॉर्गन ने 42, बटलर ने 11, स्टोक्स ने 11, वोक्स ने 4, आदिल रशीद ने 16, प्लंकेट ने 15* और आर्चर ने 1* रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशम ने 2-2 विकेट लिए। मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को 1-1 विकेट मिला।

इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। न्यूजीलैंड ने टिम साउदी और मैट हेनरी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, लोकी फग्र्यूसन और ईश सोढी को बाहर बिठाया है। 

टीमें

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी।

कमेंट करें
gtRrU