World cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

World cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, साउथैम्पटन। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को वर्ल्ड कप के पहले वार्म अप मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज 46.2 ओवर में 229 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 38.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 82 गेंदों में 76 रनों शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। शॉन मार्श ने भी नाबाद 55 रन बनाए। मार्श के साथ ग्लैन मैक्सेवेल 18 रनों पर नाबाद लौटे। कप्तान फिंच ने 47 गेंदों पर 42, डेविड वार्नर ने सात गेंदों पर पांच रन बनाए।

फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए उस्मान ख्वाजा पांच रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट वार्नर के रूप में 47 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से स्मिथ और फिंच ने टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर फिंच विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्मिथ का विकेट 209 के कुल स्कोर पर गिरा। 

इससे पहले विंडीज के बल्लेबाज आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कल्टर नाइल और मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए। जेसन बेहरनडॉर्फ और एडम जाम्पा को एक-एक विकेट मिला।

विंडीज के लिए कार्लोस ब्राथवेट ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और पांच चौके तथा तीन छक्के मारे। इविन लुइस ने 56 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। 

 

 

Created On :   23 May 2019 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story