comScore

वर्ल्ड कप के लिए 15 अप्रैल को होगा भारतीय टीम का चयन


हाईलाइट

  • ICC वनडे वर्ल्ड कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा
  • भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका से होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 अप्रैल को होगी। अगले सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा गठित सीनियर सिलेक्शन कमिटी और कप्तान विराट कोहली की मुंबई में होने वाली बैठक के बाद ही 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी। वर्ल्ड कप के लिए सभी देशों को 23 अप्रैल तक अपनी 15 सदस्यीय टीम की लिस्ट ICC को भेजनी है। BCCI की राष्ट्रीय चयन समिति उससे आठ दिन पहले ही 15 सदस्यीय दल की घोषणा करेगी। भारतीय चयनकर्ता इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। अब तक सिर्फ न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ही टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि, टीम का चयन करने के पहले चयनकर्ता थोड़ा इंतजार करना चाहते थे और मौजूदा IPL में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखना चाहते  हैं। अधिकारी ने कहा, चयनकर्ता समय लेकर अपना काम करना चाहते थे क्योंकि वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करने के लिए उनके पास 23 अप्रैल तक का समय है। IPL जारी है ओर इससे हमेशा खिलाडियों के प्रदर्शन को देखने का मौका मिलता है।

भारतीय वर्ल्ड कप टीम में कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की जगह तय है। तो वहीं कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें उम्मीद होगी कि चयनकर्ता उनपर भरोसा करें। टीम में नंबर-4 को लेकर बहुत माथापच्ची हो रही है। पर चयनकार्ता ऋषभ पंत और अंबाती रायडू पर भरोसा जता सकते हैं। विजय शंकर ने भी पिछले कुछ महीनों में दमदार प्रदर्शन किया है और हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती है।

टीम में चौथे गेंदबाज की जगह भी खाली है और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे नवदीप सैनी भी चयनकर्ताओं की नजर में होंगे। टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन करने से पहले कोहली और कोच रवि शास्त्री से भी पूछा जाएगा। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका से होगा। भारत का पाकिस्तान से मुकाबला 16 जून को होगा। वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 30 मई को खेला जाएगा और टूर्नमेंट का फाइनल 14 जुलाई को होगा। 

कमेंट करें
1EDxh