comScore

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि आज, मोदी,सोनिया सहित कई नेताओं ने किया याद


हाईलाइट

  • इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि आज
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
  • सोनिया, मनमोहन सिंह समेत कई नेता पहुंचा शक्ति स्थल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज (गुरुवार) देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है। पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। 

वहीं दिल्ली स्थित शक्ति स्थल में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। 

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, आज मेरी दादी श्रीमती इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस है। आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी। आपको मेरा शत् शत् नमन।  

बता दें आज के दिन 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या उनके सिख बॉडी गार्ड्स ने कर दी थी। इंदिरा 1966 से 1977 के बीच तीन बार देश की प्रधानमंत्री रही। उसके बाद चौथी पारी में 1980 से लेकर 1984 में उनकी हत्या तक भारत की पीएम रहीं। इंदिरा गांधी भारत की पहली और अबतक की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री रहीं। 

कमेंट करें
5LcX9