comScore

विवादित बयान पर सत्यपाल की सफाई- मुझे ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी

July 22nd, 2019 16:53 IST
विवादित बयान पर सत्यपाल की सफाई- मुझे ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी

हाईलाइट

  • भ्रष्ट राजनेताओं की हत्या वाले बयान पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक की सफाई
  • मैंने जो कहा वह यहां व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण गुस्से में कहा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या वाले अपने बयान पर सोमवार को सफाई दी है। उन्होंने कहा, राज्यपाल होने के नाते मुझे ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी, लेकिन मेरी व्यक्तिगत भावना वैसी ही है जैसा मैंने कहा। उनका कहना है, मैंने जो भी कहा वह यहां व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण गुस्से और हताशा में कहा।

सत्यपाल मलिक अपने विवादित बयान पर खेद व्यक्त करते हुए कहा, राज्यपाल के रूप में, मुझे ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी, लेकिन मेरी व्यक्तिगत भावना वैसी ही है जैसा मैंने कहा। कई राजनेता और बड़े नौकरशाह यहां भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। सफाई में उन्होंने बयान दिया कि, मैंने जो भी कहा वह यहां व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण गुस्से और हताशा में कहा।

वहीं उमर अब्दुल्ला के ट्वीट पर पलटवार करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा, यहां देखो मेरी रेप्युटेशन, पब्लिक से पूछो, मेरी भी पूछो और इनकी भी पूछो। मैं दिल्ली में अपनी रेप्युटेशन की वजह से यहां हूं और आप अपनी रेप्युटेशन की वजह से वहां हो जहां हो।

उमर अब्दुल्ला पर नाराजगी जाहिर करते हुए सत्यपाल ने कहा, न मेरे पास दादा-बाप का नाम है, न रुपया है तुम्हारी तरह। डेढ़ कमरे के मकान से यहां आया हूं। मैं आपको गारंटी देता हूं इनका जो भ्रष्टाचार है उसको सबको दिखाकर जाऊंगा।

कारगिल विजय दिवस के कार्यक्रम में सत्यपाल ने दिया था बयान

रविवार को कारगिल (विजय दिवस) पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था, आतंकियों को पुलिसवालों, निर्दोष लोगों की जगह भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए। मलिक ने कहा था, अगर आपको हत्या ही करनी है तो आप देश और कश्मीर को लंबे समय से लूटने वाले भ्रष्टाचारियों की हत्या क्यों नहीं करते? उनके इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया था।

उमर अब्दुल्ला ने सत्यपाल पर साधा था निशाना 

राज्यपाल की इस टिप्पणी पर पूर्व मुख्यमंत्री और जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा था, यह शख्स जो एक जिम्मेदार संवैधानिक पद पर काबिज है और वह आतंकियों को भ्रष्ट समझे जाने वाले नेताओं की हत्या के लिये कह रहा है।

कमेंट करें
t8VpA