मियांदाद से की गई कार्तिक के छक्के की तुलना, पाक क्रिकेटर को आया गुस्सा

javed miandad dinesh karthik team india last bowl six chetan sharma nidahas trophy final 
मियांदाद से की गई कार्तिक के छक्के की तुलना, पाक क्रिकेटर को आया गुस्सा
मियांदाद से की गई कार्तिक के छक्के की तुलना, पाक क्रिकेटर को आया गुस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मैच के आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिला दी। लेकिन ये छक्का पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद के गले नहीं उतर रहा।  मियांदाद ने कार्तिक के छक्के से अपने छक्के की तुलना किए जाने पर बड़ा बयान दिया है। मियांदाद ने सवाल किया कि इस मैच में पिच से बॉउंड्री लाइन की दूरी कितने मीटर की थी।

मियांदाद ने सवाल किया कि इस मैच में पिच से बॉउंड्री लाइन की दूरी कितने मीटर की थी। बता दें कि जावेद मियांदाद ने भारत के खिलाफ ही एशिया कप 1986 के फाइनल में चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर लगाया था"।

मियांदाद ने कहा, "आधुनिक क्रिकेट में आखिरी गेंद पर छक्का आज के क्रिकेट में असामान्य नहीं रहा। मेरे छक्के की तुलना हमेशा दूसरे बल्लेबाजों के साथ की जाती है, लेकिन यह याद रखना चाहिए कि उन दिनों में आखिरी गेंद पर छक्का लगाना बहुत मुश्किल था। कोई बल्लेबाज इसके बारे में कभी सोच नहीं सकता"।

मियांदाद ने ये भी कहा कि, "बॉलिंग तब बहुत मुश्किल थी और मैच में लड़ाई देखने की मिली, लेकिन अब टी -20 की शुरुआत के साथ, पॉवर हिटिंग बहुत आम हो गई है। अब एक ओवर में 30 रन बनाना भी संभव हो गया है"।

उन्होंने कहा, "मैं किसी कारण कार्तिक के खेल को नहीं देख पाया, लेकिन अखबारों में मैच के बारे में पढ़ा है। मैं कार्तिक को बधाई देता हूं क्योंकि बल्लेबाज को अंतिम गेंद पर छक्का लगाने के लिए बहुत आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है"।

मियांदाद ने कहा, "मुझे गर्व है कि मेरे आखिरी गेंद के छक्के की तुलना की गई और मुझे प्रशंसकों द्वारा याद किया गया, मुझे खुशी है कि 30 से अधिक वर्षों के बाद भी लोग अभी भी मेरे छक्के के बारे में बात करते हैं"।

इधर चेतन शर्मा ने कार्तिक के सिक्स को मियांदाद के सिक्स पर तरजीह देते हुए कहा, "कार्तिक का सिक्स ज्यादा बेहतर था।" किस मायने में बेहतर/ इस सवाल पर चेतन ने कहा, "मियांदाद ने मेरी गेंद पर मिडविकेट पर सिक्स लगाया था जबकि डीके ने कवर्स के ऊपर से मारा। इतने दबाव में कवर्स पर सिक्स लगाना आसान नहीं होता।" 

Created On :   21 March 2018 2:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story