comScore

कर्नाटकः पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस ने रोशन बेग को किया निलंबित

कर्नाटकः पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस ने रोशन बेग को किया निलंबित

हाईलाइट

  • रोशन बेग सात बार कांग्रेस के विधायक रहे हैं
  • हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता महासचिव केसी वेणुगोपाल को 'जोकर' कहा था

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में विधायक आर रोशन बेग को निलंबित कर दिया है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने प्रेस रिलीज़ जारी कर कहा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केपीसीसी द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मामले में हुई जांच के आधार पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

दरअसल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद से ही शिवाजीनगर से विधायक रोशन बेग लगातार अपनी ही पार्टी पर सवालिया निशान खड़े कर रहे थे। चुनाव के बाद रोशन बेग ने कहा था, कांग्रेस पार्टी ने मुसलमानों को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। मुसलमानों के मन में डर पैदा किया गया और उस डर की वजह से मुसलमान एक खास विचार पर काम करते हैं। हाल ही में उन्होंने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर भी टिप्पणी की थी। बेग ने चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए 'फ्लॉप शो' के लिए सिद्धरमैया के अहंकार और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की अपरिपक्वता को जिम्मेदार ठहराया था।

चुनाव के नतीजों से रोशन बेग ने कहा था, मुसलमान जरूरत पड़ने पर बीजेपी से हाथ मिला लें। चुनाव के दौरान कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की आशंका के बीच उन्होंने पार्टी छोड़ने के भी संकेत दिए थे। बेग ने कहा था, अगर एनडीए सरकार में लौटती है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे परिस्थिति से समझौता करें। उन्होंने ये भी कहा था, कांग्रेस ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया है। बता दें कि रोशन बेग सात बार कांग्रेस के विधायक रहे हैं और उन्होंने हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता और संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल के खिलाफ टिप्पणी करते हुए उन्हें 'जोकर' कह दिया था।
 

कमेंट करें
iuLG7