comScore

कर्नाटक: कुमारस्वामी ने जारी किया टेप, येदियुरप्पा पर खरीद-फरोख्त का आरोप

February 09th, 2019 12:01 IST
कर्नाटक: कुमारस्वामी ने जारी किया टेप, येदियुरप्पा पर खरीद-फरोख्त का आरोप

हाईलाइट

  • कर्नाटक में आरोपों की राजनीति तेज
  • भाजपा पर जेडीएस के विधायकों को खरीदने का आरोप
  • 4 बागी विधायकों पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। दल-बदल के आरोपों को लेकर कर्नाटक में राजनीति तेज हो गई है। राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का आरोप है कि भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा सरकार गिराने के लिए जनता दल सेक्यूलर के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक टेप जारी किया था, उन्होंने दावा किया कि इस टेप में येदियुरप्पा की आवाज है, जो जेडीएस विधायक के साथ डील करने की कोशिश कर रहे हैं।

कुमारस्वामी ने कहा कि येदियुरप्पा ने विधानसभा अध्यक्ष को 50 करोड़ रुपए देने की पेशकश की थी। हालांकि, येदियुरप्पा ने ऑडियो टेप को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी यदि इस आरोप को साबित करने में कामयाब हो जाते हैं तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने कहा कि आरोप साबित होने के बाद वो विधायक का पद भी छोड़ देंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अपने उन 4 बागी विधायकों पर कार्रवाई करने का  फैसला किया है, जो कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि वह बागी विधायकों पर कार्रवाई के लिए विधानसभा अध्यक्ष रमेशश कुमार को पत्र लिखेंगे। उन्होंने कहा कि बागी विधायक महेश कुमथली, बी नागेंद्र, उमेश जाधव और रमेश जरकीहोली के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ये चारों विधायक विधायक दल की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।

कमेंट करें
k4COt