comScore

केरल: काझीकोड में राहुल का रोड शो, जन्म के वक्त मौजूद नर्स राजम्मा से भी मिले

केरल: काझीकोड में राहुल का रोड शो, जन्म के वक्त मौजूद नर्स राजम्मा से भी मिले

हाईलाइट

  • केरल दौरे के तीसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने काझीकोड में किया रोड शो
  • रिटायर्ड नर्स राजम्मा वावथिल से की मुलाकात, लगाया गले
  • नर्स राजम्मा, राहुल के जन्म के समय अस्पताल में मौजूद थीं

डिजिटल डेस्क, काझीकोड। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल दौरे के तीसरे दिन रविवार (9 जून) को  काझीकोड में रोड शो किया और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनका धन्यवाद किया। इसी दौरान राहुल रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मिले। रजम्मा राहुल गांधी के जन्म के वक्त अस्पताल में मौजूद थीं। रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष एक बच्ची को गोद में उठाकर खिलाते हुए भी नजर आए।

राहुल ने रजम्मा से मुलाकात की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। राहुल गांधी नर्स को गले लगाते नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक जब राहुल गांधी नामांकन भरने के लिए वायनाड पहुंचे थे, उस वक्त राजम्मा ने उनसे मिलने की इच्छा जताई थी। 

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर विवाद हुआ था। उस दौरान राजम्मा ने कहा था, किसी को राहुल की नागरिकता पर शक नहीं करना चाहिए, क्योंकि 19 जून 1970 को जब दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में राहुल गांधी का जन्म हुआ था उस समय वो हॉस्पिटल अस्पताल में ही मौजूद थीं। राहुल गांधी जब पैदा हुए थे तब राजम्मा नर्सिंग की ट्रेनिंग ले रही थीं। अब वो नौकरी से रिटायर हो चुकी हैं। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में वायनाड सीट से जीत हासिल की है। इस बार वह अपने गढ़ अमेठी से हार गए हैं। चुनाव में जीत के बार पहली बार शुक्रवार को केरल पहुंचे। शनिवार को कालेपेट्टा में रोड शो के दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, हम राष्ट्रीय स्तर पर जहर से लड़ रहे हैं। पीएम देश के लोगों को विभाजित करने के लिए क्रोध और घृणा का उपयोग करते हैं। चुनाव जीतने के लिए झूठ का इस्तेमाल करते हैं।

राहुल ने ये भी कहा था कि, प्रधानमंत्री मोदी देश की सबसे खराब भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह गुस्से, नफरत, असुरक्षा और झूठ का प्रतिनिधित्व करते हैं। वायनाड की जनता के लिए हमेशा मेरे दरवाजे खुले है। उन्होंने कहा, किसी भी आयु, क्षेत्र और विचारधारा के लोग मुझसे कभी भी मिल सकते है। मैं भले ही कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ हूं, लेकिन सबके लिए हमेशा मेरे दरवाजे खुले हैं। 

कमेंट करें
dupfk