comScore
Dainik Bhaskar Hindi

‘किजोम्बा’ है दुनिया का सबसे Sexy डांस, सीखना चाहते हैं तो देखें ये VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 26th, 2017 15:04 IST

29.7k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूं तो पूरे वर्ल्ड में अलग-अलग ट्रेडिशन्स की तरह ही डांस फॉर्म्स भी फेमस हैं। लेकिन इन दिनों जिस डांस की चर्चा पूरे वर्ल्ड में है उसका नाम है किजोम्बा। ये डांस फार्म अब यूरोप से लेकर अमेरिका तक हिट हो चुका है। एशियन कंट्रीज में भी इसे अब लोग खूब ट्राय कर रहे हैं। 

बस एक सनम चाहिए.. आशिकी के लिए !!!

ये गाना आपने भी सुना होगा, उसमें जैसे आशिकी के लिए सनम की जरूरत होती है ठीक उसी तरह किजोम्बा के लिए जरुरत होती है पार्टनर की।  

किजोम्बा कामुक है लेकिन 'Sexual' नहीं

किजोम्बा  डांस की आजकल के युवाओं में काफी पोप्यूलर है। सभी लोग अपने-अपने पार्टनर के साथ किजोम्बा ट्राय रहे हैं। किजोम्बा आपके और आपके पार्टनर के बीच सभी दूरियों को मिटाने में कारगर है क्योंकि इसमें एक ही चीज जरूरी है वो है दोनो पार्टनर की नजदीकियां।

ये भी पढ़ें - OMG! हॉट कपल के सेक्सी मूव्स ने बढ़ाई सबकी हार्टबीट, देखा इस Seductive डांस को 

कहां से शुरू हुआ ये डांस फॉर्म

इस वीडियो में ये कपल एक वेस्टर्न डांस परफॉर्म कर रहा है जिसका नाम है किजोम्बा। यूरोपियन देशों में ये एक बेहद प्रचलित डांस फोर्म है। किजोम्बा डांस और इसके स्पेशल म्यूजिक का उद्भव अम्बोला देश में हुआ है । एम्बोला में बोले जाने वाली किम्बोडू भाषा में Kizomba का मतलब है 'पार्टी'। किजोम्बा ऐसी डांस फोर्म है जिसमें slow, rhythm पर और अपने पार्टनर के साथ पूरे इमोश्नस के साथ डांस किया जाता है। 

ये भी पढ़ें - 'मेरे रश्के कमर' पर इन दोनों ने ढाया कहर, वीडियो हो गया वायरल

पारिवारिक आयोजनों में किया जाता है परफॉर्म

1950 से शुरु हुआ किजोम्बा बहुत कम समय में अपने यूनिक स्टाइल के वजह से पूरे विश्व में मशहूर हो चुका है। अफ्रीकी देश अंगोला में ख़ासतौर पर पारिवारिक आयोजनों में इसे किया जाता है। यूरोप में भी इस डांस को सीखने के लिए अब क्रेज बढ़ रहा है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर