comScore

धान घोटाला: लालू का नीतीश पर तंज- अंतरात्मा मोटी रज़ाई ओढ़ कर सो रही है, डिस्टर्ब नॉट

November 24th, 2017 23:50 IST
धान घोटाला: लालू का नीतीश पर तंज- अंतरात्मा मोटी रज़ाई ओढ़ कर सो रही है, डिस्टर्ब नॉट

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के धान घोटाले को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा है, 'बिहार में अब 600 करोड़ का धान घोटाला।अंतरात्मा मोटी और चौड़ी रज़ाई ओढ़ कर सो रही है। डिस्टर्ब नॉट! ईमानदार कुमार की छवि का मसला है।'
 


लालू यादव ने अपने इस ट्वीट के जरिए इस घोटाले के साथ-साथ नीतीश कुमार के उस बयान पर भी चुटकी ली, जो उन्होंने राजद से नाता तोड़ते वक्त दिया था। जदयू-राजद गठबंधन को तोड़ते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्होंने अपनी अंतरआत्मा की बात सुनी और राजद से नाता तोड़ लिया। गौरतलब है कि बिहार में जदयू-राजदऔर कांग्रेस ने मिलकर 2015 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। यह गठबंधन 2 साल भी नहीं चला और टूट गया था। जदयू का कहना था कि राजद के साथ गठबंधन के चलते सरकार चलाने में परेशानी हो रही है। गठबंधन टूटन के बाद बीजेपी ने नीतीश की पार्टी को सपोर्ट किया था। गठबंधन टूटन के बाद से लालू लगातार नीतीश को निशाना बनाते रहे हैं। धान घोटाले पर उनका यह ट्वीट एक तीर से दो निशाने वाला है।

बता दें कि बिहार सरकार में उजागर हुआ धान घोटाला बहुचर्चित चारा घोटाला जैसा माना जा रहा है। धान घोटाले में फर्जी राइस मिल के जरिए बड़े घोटाले की बात सामने आई है। रिपोर्टों के मुताबिक फर्जी राइस मिल और नकली ट्रांसपोर्टर के नाम पर धान घोटाले में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला हुआ है। बताया जा रहा है कि घोटाले के तहत बिहार के कुछ जिलों से भीगे हुए कुल 17 लाख मीट्रिक टन धान से चावल निकालने के लिए बंगाल भेजा गया, लेकिन वास्तव में यह भेजा ही नहीं गया। इस घोटाले में करोड़ों रुपए ट्रक भाड़े के रूप में भुगतान किए गए। 

कमेंट करें
0cBHJ