comScore

बेटे के तलाक की खबरों से डिप्रेशन में लालू, किडनी पर भी असर

November 09th, 2018 19:14 IST
बेटे के तलाक की खबरों से डिप्रेशन में लालू, किडनी पर भी असर

हाईलाइट

  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की तलाक की खबरों से तनाव में हैं।
  • लालू यादव का डिप्रेशन लेवल बढ़ गया है और उन्‍हें नींद नहीं आ रही है।
  • लालू यादव 70 साल के है और रोजाना 14-15 प्रकार की दवाएं ले रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,  रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की तलाक की खबरों से तनाव में हैं। 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद का वर्तमान में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में इलाज किया जा रहा है। तेज प्रताप एक हफ्ते पहले लालू प्रसाद से मिले थे और तलाक के मुद्दे पर उनके साथ चर्चा की थी। दो घंटों तक हुई इस मुलाकात में लालू प्रसाद ने तेज प्रताप को समझाइश दी की वह एश्वर्या राय को तलाक न दें। बता दें कि एश्वर्या राय बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी है।

लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ. डीके झा ने कहा "लालू यादव का डिप्रेशन लेवल बढ़ गया है और उन्‍हें नींद नहीं आ रही है। लालू यादव के लिए तनाव अच्छा नहीं है। वह लगभग 70 साल के है और रोजाना 14-15 प्रकार की दवाएं ले रहे हैं। तनाव और अपर्याप्त नींद उनके स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकती है।" डॉक्टर ने कहा "वह डाइबिटीज और किडनी से संबंधित बिमारियों सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित है। उन्हें इंसुलिन का हैवी डोज दिया जा रहा है। लालू यादव देर रात तक जागते रहते हैं। वह परिवार की समस्याओं के कारण कम सो रहे हैं जो उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।"

लालू प्रसाद इस साल मई में इलाज के लिए प्रोविजनल बेल पर जेल से बाहर आए थे। झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर उन्हें 30 अगस्त को रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत में सरेंडर करना पड़ा था। उसी दिन, उन्हें बीरसा मुंडा सेंट्रल जेल से RIMS में शिफ्ट कर दिया गया। बता दें कि चारा घोटाले के मामले में दिसंबर 2017 में लालू यादव दोषी पाए गए थे। जनवरी और मार्च में उन्हें दो और मामलों में दोषी पाया गया और 14 साल की कारावास की सजा सुनाई गई।

बता दें कि तेज प्रताप यादव ने उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय से पांच महीने पुरानी शादी को तोड़ने का फैसला लिया है। तलाक के लिए तेज प्रताप ने पटना सिविल कोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर दी है। याचिका में तेज प्रताप ने लिखा है कि वह ऐश्वर्या के साथ अपने रिश्ते को तोड़ना चाहते हैं। तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने कहा था, 'वह एक दूसरे के साथ नहीं रहना चाहते। तेज प्रताप ने हिंदू मैरिज एक्ट के तहत यह अर्जी दाखिल की है। 

कमेंट करें
GEDmx