भोपाल: गणेश विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 11 लोगों की मौत, होगी मजिस्ट्रियल जांच

भोपाल: गणेश विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 11 लोगों की मौत, होगी मजिस्ट्रियल जांच
हाईलाइट
  • नाव में करीब 19 लोग सवार थे
  • 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया
  • भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान पलटी नाव
  • 11 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। दरअसल भोपाल में शुक्रवार तड़के खटलापुरा घाट पर एक नाव पलट गई। जिसमें करीब 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि कुछ लोग अभी भी लापता हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही 11-11 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।  

फिलहाल पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए SDRF और गोताखोरों की टीम जुटी हुई है।  

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। भोपाल नगर निगम की तरफ से मृतकों के परिजनों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि देगा। जबकि कमलनाथ सरकार की तरफ 11-11 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। हालांकि पहले सरकार ने 4-4लाख रुपए देने का ऐलान किया था, बाद में इसे बढ़ाकर 11 लाख कर दिया गया। 

जानकारी के मुताबिक, नाव में 19 लोग सवार थे। क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से खटलापुरा घाट पर गणपति विसर्जन करते वक्त नाव पलट गई। हालांकि, पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। मारे गए लोग पिपलानी के 100 क्वार्टर के रहने वाले थे। बता दें कि, जहां पर यह घटना हुई वहीं पर एसडीआरएफ और होमगार्ड का मुख्यालय है।

वहीं प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पीड़ितों के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। इसके साथ ही हादसे की जांच की बात कही है। पीसी शर्मा ने कहा, ये हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की जाएगी।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमीदिया अस्पताल पहुंचकर मृतकों के परिवारजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया।

नाव हादसे में फरियादी निर्मल कुमार दास ने नाव चलाने वाले आकाश बाथम और चंगु बाथम के खिलाफ थाना जहांगीराबाद में शिकायत दर्ज कराई है। मृतकों के नाम और उम्र- परवेज़ खान (15), रोहित मौर्य (30), करण (16), हर्ष (20), सन्नी ठाकरे (22), राहुल वर्मा (30), विक्की (28), विशाल (22), अर्जुन शर्मा (18), राहुल मिश्रा (20), करण (26)

 

 

 

 

 

Created On :   13 Sep 2019 2:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story