comScore

मध्य प्रदेश में सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर


हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग
  • कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगाए पोस्टर
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी ने इस्तीफा देने के साथ ही पार्टी से जल्द से जल्द नया अध्यक्ष ढूंढने के लिए कहा है। राहुल गांधी के बाद किसे कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी। इस पर माथापच्ची लंबे समय से चल रही है, लेकिन अभी तक पार्टी के नेता एक मत नहीं हुए हैं। वहीं मध्‍य प्रदेश से एक नई मांग उठ रही है। मध्‍य प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को कांग्रेस का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाने की मांग की है।

आज (सोमवार) को कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के बाहर सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के लिए संदर्भ में पोस्टर भी लगाए हैं। बता दें कि कांग्रेस के सीनियर लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा दिए जाने पर पार्टी में इस्तीफों का सिलसिला चल पड़ा है। इसी क्रम में सिंधिया ने भी अपना पद छोड़ दिया। 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान सिंधिया ने कहा था वह अपना इस्तीफा दस दिन पहले ही राहुल गांधी को भेज चुके थे। इस्तीफे के बाद सिंधिया ने ट्विट कर कहा, लोगों के फैसले को स्वीकार करते हुए और जवाबदेही लेते हुए, मैंने अपना इस्तीफा एआईसीसी के महासचिव के रूप में राहुल गांधी को सौंप दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद भले ही उनका इस्तीफ़ा मंज़ूर न किया गया हो, लेकिन उनकी जिद को देखते हुए अब नए नामों पर विचार हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम रेस में सबसे आगे है। 
 

कमेंट करें
z3G5r