MAHARASHTRA: CM फडणवीस से मिले अजित पवार, किसानों की समस्याओं पर चर्चा

Maharashtra live update, Supreme Court to hear Congress-Shiv Sena-NCP plea challenging Maharashtra Government formation
MAHARASHTRA: CM फडणवीस से मिले अजित पवार, किसानों की समस्याओं पर चर्चा
MAHARASHTRA: CM फडणवीस से मिले अजित पवार, किसानों की समस्याओं पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी घमासान जारी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने 51 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। NCP में अजित पवार को मनाने की भी कोशिश जारी है। इसी सिलसिले में शरद पवार और सुप्रिया सुले ने अजित पवार के भाई श्रीनिवास से बात की है। वहीं उद्धव ठाकरे, शरद पवार और संजय राउत का विधायकों से मिलने का दौर जारी है। नवाब मलिक ने दावा करते हुए कहा कि हमारे पास नंबर है और फ्लोर टेस्ट में फडणवीस सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस होटल से बीजेपी ने कर्नाटक की सरकार गिराई थी, अब उसी होटल से हम महाराष्ट्र की सरकार बनाएंगे। 

शाम को हुए घटनाक्रम में एनसीपी ने अपने विधायकों को एक होटल से निकालकर दूसरे होटल में शिफ्ट किया है। NCP ने अपने विधायकों को होटल रेनेसां से निकालकर होटल हयात में शिफ्ट किया। वहीं रात 10 बजे के करीब डिप्टी सीएम अजित पवार फडणवीस से मिलने पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं ने अतिवृष्टि से हुए किसानों के नुकसान भरपाई के लिए सहायता देने पर चर्चा की। सोमवार को इस मुद्दे पर मुख्य सचिव और वित्त सचिव के साथ चर्चा की जाएगी। इसके अलावा महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुबह 10.30 बजे सुनवाई भी विशेष बेंच करेगी।

चौंकाने वाला शनिवार

महाराष्ट्र की राजनीति में शनिवार की सुबह कई बड़े ट्विवस्ट लेकर आई। भाजपा ने सबको चौंकाते हुए रातों-रात राष्ट्रपति शासन हटवाकर सरकार बना ली। देवेन्द्र फडणवीस ने शनिवार सुबह 8 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। एनसीपी के अजित पवार उप-मुख्यमंत्री बने। जबकि करीब 12 घंटे पहले शुक्रवार रात को शरद पवार ने कांग्रेस-शिवसेना के साथ बैठक से निकलते ही मीडिया से बातचीत में कहा था कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ही मुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन शनिवार को महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हो चुका था और इस बात की भनक सभी को देर से लगी। 

LIVE UPADTE

  • एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया है कि उनके तीन विधायकों को भाजपा विशेष विमान से दिल्ली ले गई है। उन्होंने कहा कि दौलत दारोदा और नितिन पवार ने वीडियो संदेश भेजा है। जबकि नरहरि जिरवाल ने एनसीपी के ट्विटर हैंडल पर संदेश दिया है। नवाब मलिक ने कहा कि इन तीनों को भाजपा चार्टर्ड प्लेन से शनिवार को दिल्ली ले गई है। 

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम देवेंद्र फडणवीस के निवास पर देर रात करीब 10.15 बजे डिप्टी सीएम अजीत पवार मिलने पहुंचे। दोनों ने के बीच बैठक लगभग एक घंटे चली इस बैठक में बारिश से प्रभावित किसानों को अतिरिक्त सहायता और सहायता के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की गई। सोमवार को इस मुद्दे पर मुख्य सचिव और वित्त सचिव के साथ चर्चा की जाएगी।

 

 

  • मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से उनके घर पर मिलने पहुंचे उपमुख्यमंत्री अजित पवार 11.14 मिनट पर वापस घर लौट चुके हैं।

 

 

  • लातूर ​में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद 9 लोग गिरफ्तार गया है। 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिनमें से 9 अब तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 8 लोग अब भी फरार हैं।

 

 

  • NCP ने अपने विधायकों को मुंबई के होटल रेनेसां से बस में बैठाकर होटल हयात में शिफ्ट कर दिया है।

 

 

  • महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार अपने घर से रात करीब 10 बजे निकले और 10.15 बजे मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के आवास पर पहुंचे।

 

 

  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता धनंजय मुंडे ने कहा है कि मैं पार्टी के साथ हूं, मैं पवार साहब के साथ हूं, कृपया अफवाह न फैलाएं।

 

 

  • शिवसेना नेता संजय राउत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के घर एक बैठक के लिए पहुंचे।

 

 

  • महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार से मुलाकात के बाद युवा स्वाभिमान पार्टी के विधायक रवि राणा ने कहा कि मैंने अजित पवार को बधाई दी, समय लगा, लेकिन राज्य में अब अच्छे मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम हैं। उन्होंने कहा कि विधायक 175 से अधिक होंगे, शिवसेना में जो कुछ हो रहा है उससे यह और भी अधिक बढ़ जाएगा। गौरतलब है कि राणा ने भाजपा को समर्थन देने का वादा किया था।

 

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल जेडब्ल्यू मैरियट होटल में ठहरे अपनी पार्टी के विधायकों से मिलने पहुंचे। यहां पार्टी के अन्य नेता अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोरात, सुशील कुमार शिंदे और मल्लिकार्जुन खड़गे पहले से ही होटल में मौजूद हैं।

 

 

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का एक बयान सामने आया है। उन्होंने संघ द्वारा संपर्क करने की बात कही है। उद्धव ने कहा कि संघ ने हमसे संपर्क करने की कोशिश की है, लेकिन हमने उन्हें जवाब में कहा है कि अब देर हो चुकी है।

 

  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अपने विधायकों को होटल हयात में शिफ्ट करेगी। एनसीपी सूत्रों के अनुसार सुरक्षा कारणों से होटल रेनेसां से शिफ्ट किया जा रहा है।

 

 

  • बीजेपी का समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायक विनय कोरे ने कहा है कि हम देख सकते हैं कि एनसीपी में दो गुट बन गए हैं। हमें फ्लोर टेस्ट के माध्यम से पता चल जाएगा कि किसके पास कितना बड़ा गुट है, अजित दादा (अजित पवार) के साथ कितने लोग हैं, पवार साहब (शरद पवार) के साथ कितने हैं और ये दोनों एक साथ ऐसा कर रहे हैं।

 

 

  • शिवसेना ने ​फिर अपने विधायकों की बैठक बुलाई।

 

  • अजीत पवार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले एनसीपी विधायक दिलीप बनकर ने कहा कि मैं हमेशा पवार साहब (शरद पवार) के साथ रहा हूं। मैं उनसे मिला और उनसे कहा कि मेरा बच्चा बीमार था, मुझे नासिक जाना था, इसलिए मैं मीटिंग में नहीं आ सका। हम एनसीपी का समर्थन कर रहे हैं, न कि भाजपा का। 

 

 

  • NCP नेता नवाब मलिक का बयान सामने आया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि 50 विधायक हमारे साथ हैं, लेकिन हर कोई होटल में नहीं है, 4 विधायक जो भाजपा के लोगों द्वारा कहीं रखे गए हैं, हमारे साथ लगातार संपर्क में हैं और निश्चित रूप से वापस आएंगे।

 

 

  • NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि भाजपा के साथ गठबंधन बनाने का कोई सवाल ही नहीं होता है। एनसीपी ने सर्वसम्मति से शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। लोगों के बीच भ्रम और गलत धारणा बनाने के लिए अजित पवार बयान दे रहे हैं। अ​जित पवार का बयान गलत और भ्रामक है।

 

 

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ललित होटल में अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात की। 

 

 

  • महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि पूर्व के अनुसार विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाना चाहिए। जपा सुप्रीम कोर्ट से अधिक समय हासिल करने की कोशिश कर रही है। आप इसके पीछे के मकसद को समझ सकते हैं। वे अन्य दलों के विधायकों को साधने की कोशिश कर रहे हैं।

 

 

  • महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा है कि मैं NCP में हूं और हमेशा NCP में ही रहूंगा और शरद पवार साहब हमारे नेता हैं। हमारा BJP-NCP गठबंधन अगले 5 वर्षों के लिए महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार प्रदान करेगा जो राज्य और इसके लोगों के कल्याण के लिए ईमानदारी से काम करेगी।

 

  • मुंबई में भाजपा कार्यालय पर पार्टी विधायकों की बैठक के बाद आशीष शेलार ने कहा कि इस बैठक में हमने चर्चा की और अपने फ्लोर टेस्ट को आराम से पास करने की रणनीति तय की। हमने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया। आज की बैठक में सभी अपेक्षित विधायक मौजूद थे, उन स्वतंत्र विधायकों की बैठक जो हमारा समर्थन कर रहे हैं, एक अलग जगह पर आयोजित किए जाएंगे।

 

 

  • शिवसेना के आदित्य ठाकरे और संजय राउत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले और रोहित पवार से आज होटल रेनेसां में मुलाकात की।

 

 

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे के साथ, ललित होटल पहुंचे, जहां शिवसेना के विधायक ठहरे हुए हैं।

 

 

  • शिवसेना के सूत्रों के अनुसार पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राकांपा के विधायकों को संबोधित करते हुए कहा ​है कि चिंता मत करो, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन लंबा चलेगा।

 

 

  • महाराष्ट्र के उपमुख्यमं​त्री अजित पवार ने 26 में भाजपा को समर्पित 21 ट्वीट किए हैं। इनमें उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।
  • महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि साभार माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी। हम एक स्थिर सरकार सुनिश्चित करेंगे जो महाराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करेगी।

 

 

  • एनसीपी सूत्रों के अनुसार एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एनसीपी विधायकों के साथ होटल रेनेसां में बैठक के बाद अलग से एक कमरे में बातचीत की।

 

 

  • होटल रेनेसां में पार्टी प्रमुख शरद पवार की अध्यक्षता में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायकों की बैठक शुरू। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और संजय राउत भी मौजूद।

 

 

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और पार्टी के अन्य नेताओं ने पार्टी के विधायकों की बैठक की।

 

 

  • मुंबई में पार्टी के विधायकों की बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे।

 

 

  • मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पार्टी के विधायकों की बैठक के लिए भाजपा कार्यालय पहुंचे।

 

 

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी विधायकों से मिलने के लिए रेनेसां होटल पहुंचे।

 

 

  • एनसीपी विधायक माणिकराव कोकाटे रेनेसां होटल पहुंचे।

 

 

  • बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा, फडणवीस एक स्थिर और मजबूत सरकार देंगे। फडणवीस और अजित पवार के शपथ लेने के साथ ही लोगों के बीच खुशी और सकारात्मकता का भाव है। उन्होंने कहा, फडणवीस के पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है और बीजेपी सरकार सदन के पटल पर बहुमत साबित करेगी। 
  • महाराष्ट्र: बीजेपी का दावा- सीएम फडणवीस के पास 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन, बहुमत साबित करेंगे।
  • एनसीपी प्रमुख शरद पवार होटल में राकांपा के विधायकों से मिलने के लिए अपने से रवाना हुए।

 

 

 

 

  • सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ
  • महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज (रविवार) सुनवाई हुई। विपक्ष की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल ने जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच के सामने अपनी दलीलें पेश की। वहीं मुकुल रोहतगी ने बीजेपी का पक्ष रखा। दलील सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सभी दलों को नोटिस जारी किया है। साथ ही राज्यपाल का आदेश एवं समर्थन पत्र मांगा है। कल (सोमवार) इस मामले पर कोर्ट सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेगा। महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में जुटे तीन अहम दल कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना ने शनिवार को कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है, जिसमें उन्होंने देवेन्द्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था।
  • शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में कल तक के लिए टली। राज्य सरकार, केंद्र सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को सुप्रीम कोर्ट से नोटिस। सॉलिसिटर तुषार मेहता कल 10.30 तक कागज़ात पेश करेंगे। 
  • सुप्रीम कोर्ट से मुकुल रोहतगी ने कहा- 3 हफ्ते यह लोग सोते रहे, अब अचानक कह रहे हैं कि अभी आदेश दो। ऐसा क्यों होना चाहिए? कानूनी हवाला देते कहा- आप नोटिस जारी कीजिए। प्रतिवादी कागज़ात देंगे और दिखाएंगे कि राज्यपाल को क्या चिट्ठी दी।
  • मुकुल रोहतगी की SC से दलील- कोर्ट विधानसभा सत्र को जल्दी बुलाने का भी आदेश नहीं दे सकता। यह विधानसभा पर छोड़ा जाना चाहिए। क्या कोई ऐसा आदेश दे सकता है कि सुप्रीम कोर्ट सभी लंबित मुकदमे 2 साल में निपटा दे।
  • सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस रमन्ना- लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि राज्यपाल किसी को भी बुलाकर शपथ दिलवा दें। जवाब में मुकुल रोहतगी ने कहा- किसी को सड़क से उठा कर शपथ नहीं दिलवाई गई।
  • मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- राज्यपाल के आदेश की न्यायिक समीक्षा नहीं हो सकती। सिर्फ फ्लोर टेस्ट हो सकता है। अनुच्छेद 361 को देखिए। राज्यपाल किसी कोर्ट के प्रति जवाबदेह नहीं हैं। उनके विवेक से लिए फैसले को नहीं बदला जा सकता।
  • मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- इनकी याचिका देखिए। राज्यपाल का आदेश रद्द करने की मांग कर रहे हैं। संविधान के मुताबिक ऐसा नहीं हो सकता।
  • महाराष्ट्र बीजेपी के वकील सुप्रीम कोर्ट से मुकुल रोहतगी ने कहा कि मैं कुछ बीजेपी विधायकों की तरफ से आया हूं। रविवार को सुनवाई पर आपत्ति है।  इसकी जरूरत नहीं थी।
  • महाराष्ट्र में जो हुआ वह लोकतंत्र के साथ धोखा है।जिन्होंने सरकार बनाई है, वह फ्लोर टेस्ट से दूर क्यों भाग रहे हैं- सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • फ्लोर टेस्ट की लाइव टेलिकॉस्टिंग और ओपन वोटिंग कराई जाए- सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • प्लोर टेस्ट को टालना लोकतंत्र का उल्लंघन- सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • फ्लोर टेस्ट संविधान की प्रक्रिया का हिस्सा है- सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • कांग्रेस वकील अभिषेक मनु सिंघवी सुप्रीम कोर्ट को सुझाव दिया है कि सोमवार सुबह प्रोटेम स्पीकर चुना जाए। आज या कल फ्लोर टेस्ट कराया जाए। 
  • कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने  कर्नाटक का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा- कर्नाटक में इन्होंने 7 दिन, फिर 3 दिन की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था - कल ही साबित करो।
  •  गवर्नर को कौन सी चिट्ठी मिली? क्या वह विधायकों से मिले? जब एक गठबंधन एक शाम पहले बहुमत का सार्वजनिक दावा कर चुका था, तब क्या उन्हें विधायकों से नहीं मिलना चाहिए था-सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • हमने राज्यपाल को बता दिया है कि अजीत पवार विधायक दल के नेता नहीं हैं। मराठी में भेजी गई इस चिट्ठी में 41 विधायकों के दस्तखत हैं। अब जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट करवाया जाना चाहिए-सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • राज्यपाल रातों-रात कैसे फैसला कर सकते हैं-सिंघवी (कांग्रेस वकील)
  • कांग्रेस की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी दलील पेश कर रहे हैं।
  • कर्नाटक में आपने तुरंत फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था। हम यही मांग कर रहे हैं। हम विधानसभा में अपनी शक्ति साबित कर देंगे-सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- आप किसके लिए पेश हुए हैं? उन्होंने कहा- मुझे कोई निर्देश नहीं मिला अभी तक। SG होने के नाते याचिकाकर्ताओं की तरफ से रात को याचिका दी गई, इसलिए आया हूं।
  • अगर बहुमत है उन्हें तो फिर आज ही परीक्षण हो जाए। कुछ नहीं पता कि कब क्या हुआ। अचानक राष्ट्रपति शासन हटा और शपथ हो गई- सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • लगता है आधी रात के बाद ही सबकुछ गोपनीय तरीके से किया गया है- सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार ने विचित्र तरीके से शपथ ली- सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • महाराष्ट्र के राज्यपाल की नीयत साफ नहीं है। राज्यपाल केन्द्र के इशारे पर काम कर रहे हैं-सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • 22 नवंबर को 7 बजे तीन पार्टियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गठबंधन का एलान किया। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति शासन हटाने का फैसला दुर्भावना भरा और मनमाना मालूम पड़ता है-सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • बीजेपी के पास बहुमत है तो साबित करें- सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • बहुमत का गुमान है तो जल्द साबित करें-सिब्बल (शिवसेना वकील)
  • सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने पेश की दलीलें

 

 

  • विपक्ष की ओर से वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी रख रहे है दलीलें।
  • सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई शुरु। 
  • महाराष्ट्र में सरकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। जस्टिस एनवी रमन्ना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच बैठ गई है। कपिल सिब्बल ने रविवार को सुनवाई के लिए जजों से माफी मांगी है।
  • एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटील 51 विधायकों के हस्ताक्षर की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंचे हैं। जयंत पाटील ने बताया कि विधायकों की लिस्ट में अजित पवार का नाम भी शामिल है, हालांकि उस पर अजित पवार के हस्ताक्षर नहीं है।
  • महाराष्ट्र मामले पर थोड़ी देर में सुनवाई शुरू होने वाली है और दोनों पक्षों के लोग शीर्ष कोर्ट पहुंचने लगे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण, रणदीप सुरजेवाला, अभिषेक मनु सिंघवी अभी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं।
  • बहुमत के लिए हम चिंतित नहीं- अशोक चव्हाण

 

 

  • शिवसेना के विधायक सुभाष देसाई ने होटल में विधायकों से मुलाकात की

 

  • एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, आज शाम तक हमारी पार्टी के सभी विधायक हमारे पास वापस आ जाएंगे। फडणवीस जी सदन के पटल पर बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे, हम उनसे मांग करते हैं कि वे उनके इस्तीफे को टेंडर दें।

 

 

  • भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा, सुप्रीम कोर्ट जो भी कहेगा हम उसका पालन करेंगे लेकिन राज्यपाल ने हमें 30 नवंबर तक का समय दिया है, हम 170 विधायकों या उससे अधिक के साथ बहुमत साबित करेंगे।

 

 

  • कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे।

 

Created On :   24 Nov 2019 1:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story