comScore

ममता बनर्जी का दावा, कहा- केन्द्र और 2 राज्य सरकारों के इशारे पर मेरा फोन टैप हुआ

ममता बनर्जी का दावा, कहा- केन्द्र और 2 राज्य सरकारों के इशारे पर मेरा फोन टैप हुआ

हाईलाइट

  • ममता बनर्जी का बड़ा दावा
  • केन्द्र और 3 राज्य सरकारों के इशारे पर मेरा फोन टैप हुआ- ममता बनर्जी
  • अभी कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्स भी नहीं- ममता बनर्जी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा दावा किया है कि उनका फोन टैप किया गया और उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं। ममता ने इसके पीछे केन्द्र और दो राज्यों की सरकार को जिम्मेदार बताया है। राज्य सचिवालय नबन्ना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ममता ने कहा, 'मेरा फोन टैप किया गया, मुझे पता है। चूंकि मुझे जानकारी मिली है, इसलिए मेरे पास सबूत है।' पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि क्या वह इस मामले को केंद्र के साथ उठाएंगी ? बनर्जी ने कहा, 'वहां उठाने के लिए क्या है? सरकार को तो पता है। सरकार ने ही तो कराया है यह।'

ममता बनर्जी ने कहा, जब मैं सेलफोन पर बात करती हूं, तो कोई बातचीत सुन रहा होता है। अभी कुछ भी सुरक्षित नहीं है, व्हाट्सएप भी नहीं।  ममता ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के सभी नौकरशाह और राजनेता निगरानी में थे। सभी आईएएस / आईपीएस अधिकारियों, राजनेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं। किसी को भी नहीं बख्शा है। यह केंद्र सरकार और दो राज्य सरकारों के इशारे पर हो रहा है। जिनमें से एक भाजपा शासित राज्य है। मैं शनिवार को इस मामले को देखने के लिए पीएम से अनुरोध करूंगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से जासूसी की आलोचना करते हुए बनर्जी ने कहा, यह गलत है। आप लोगों की गोपनीयता पर कब्जा नहीं कर सकते। हमें अपने संविधान में प्रेस की स्वतंत्रता है। लेकिन यह किस तरह की स्वतंत्रता है, जहां हम स्वतंत्र रूप से नहीं बोल सकते हैं। हम जो बोलते है तो उसे रिकॉर्ड कर लिया जाता है। ममता ने कहा कि व्हाट्सएप द्वारा इजराइली स्पाइवेयर पेगासस के जरिए जासूसी किए जाने की बात स्वीकार किए जाने की केंद्र को जांच करनी चाहिए।

कमेंट करें
dxMKj