मोदी को 'नीच' कहने पर अय्यर को कांग्रेस ने निलंबित किया

mani shankar aiyar suspended from primary membership of Congress
मोदी को 'नीच' कहने पर अय्यर को कांग्रेस ने निलंबित किया
मोदी को 'नीच' कहने पर अय्यर को कांग्रेस ने निलंबित किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री को "नीच" कहने पर मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस ने अय्यर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। अय्यर ने पीएम मोदी के उस बयान पर प्रतिक्रिया देने के दौरान यह टिप्पणी की थी जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बाबा अंबेडकर को नहीं जानते हैं, बाबा भोले को जानते हैं।

मणिशंकर का "नीच" शब्द कांग्रेस के लिए आफत, वाजपेयी को कह चुके हैं "नालायक पीएम"

दरअसल पीएम मोदी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनेशनल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर इशारों में जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, कांग्रेस ने एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को भुला दिया। इस पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना उन्हें नीच कहा। चुनावी माहौल में मौका पाते ही बीजेपी ने इस बयान को हाथों हाथ ले लिया और चौतरफा कांग्रेस और मणिशंकर अय्यर पर हमला बोल दिया। 

 



अय्यर ने पीएम मोदी को कहा "नीच", राहुल की फटकार के बाद माफी मांगी


इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर अय्यर के बयान से असहमति जताई थी और कहा था कि इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। बाद में अय्यर ने अपने बयान के लिए सशर्त माफी भी मांग ली थी। 

 

 

 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर अय्यर के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी। सुरजेवाला ने पीएम को चुनौती देते हुए लिखा कि क्या मोदी जी कभी यह साहस दिखाएंगे? 

क्या है पूरा मामला ?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनेशनल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन करते हुए राहुल गांधी पर इशारों में जमकर निशाना साधा और कहा था कांग्रेस ने एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को भुला दिया। पीएम के इस बयान के बाद अय्यर ने उन्हें "नीच" और "असभ्य" कहा। अय्यर ने कहा, "मुझको लगता है कि यह बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?" 

"गुजरात का अपमान" 


मणिशंकर के बयान के कुछ देर बाद ही सूरत में रैली के दौरान पीएम ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर जोरदार पलटवार करते हुए इसे गुजरात का अपमान करार दिया। पीएम ने कहा, वह मोदी को "नीच" कह रहे हैं। यह अपमानजनक है। यह मुगल मानसिकता के अलावा और कुछ नहीं है।" मोदी ने कहा, "मैं भले ही नीची जाति का हूं लेकिन काम ऊंचे किए हैं।"

 

Created On :   7 Dec 2017 3:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story