Maruti Suzuki XL6 आज होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास

Maruti Suzuki XL6 will be launched in India today, know what is special
Maruti Suzuki XL6 आज होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास
Maruti Suzuki XL6 आज होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास
हाईलाइट
  • Maruti Ertiga पर आधारित है नई एमपीवी XL6
  • कंपनी इस कार की बुकिंग पहले ही शुरु कर चुकी है
  • कार की शुरुआती कीमत 9.5 लाख रुपए हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Suzuki की बहुप्रतीक्षित एमपीवी XL6 आज भारतीय बाजार में लॉन्च होगी। आपको बता दें कि यह कंपनी की 6 सीट वाली प्रीमियम MPV है, जिसकी बुकिंग कंपनी पहले ही शुरु कर चुकी है। 11 हजार रुपए देकर इस नई कार को बुक किया जा सकता है। Maruti Suzuki XL6 कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप Nexa से बेची जाएगी। उम्मीद है कि इसकी  शुरुआती कीमत 9.5 लाख रुपए हो सकती है। 

Maruti Ertiga पर आधारित
नई MPV यह 6 सीटर कार Maruti Ertiga पर आधारित है, हालांकि इसकी स्टाइल Ertiga से काफी अलग है। Maruti XL6 दो वेरियंट Zeta और Alpha में उपलब्ध होगी। Ertiga के मुकाबले XL6 में नई LED हेडलाइट्स, नए शेप का बोनट और हनीकॉम्ब डिजाइन में अर्टिगा से बड़ी ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में लंबी क्रोम पट्टी दी गई है, जो हेडलाइट यूनिट में दिए गए LED DRL (डेटाइम रनिंग लाइट्स) में मिलती है।  

फीचर्स
Maruti XL6 का कैबिन ब्लैक कलर में है। इसमें 3 लाइन में 6 सीटें मिलेंगी, जिनमें दूसरी लाइन में आर्मरेस्ट के साथ दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स हैं। प्रीमियम टच देने के लिए कंपनी ने XL6 के डैशबोर्ड पर पियानो ब्लैक इंसर्ट्स के साथ ब्रश्ड ऐल्युमिनियम फिनिश दिया है। इसके अलावा XL6 में नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस कार के टॉप वेरियंट में रिवर्स कैमरा, लेदर सीट्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

इंजन
Maruti Suzuki की नई XL6 में Ciaz और Ertiga में दिया जाने वाला 1.5-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन BS-6 नॉर्म्स के अनुरूप होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे डीजल इंजन में नहीं लाएगी। उम्मीद है कि नई XL6 सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी और बाद में इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उतारा जा सकता है।

Created On :   21 Aug 2019 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story