यॉर्कर किंग बुमराह ने खोला अपनी सक्सेस का राज, बताई ये ट्रिक

match was difficult but he had full faith in his ability: jasprit bumrah
यॉर्कर किंग बुमराह ने खोला अपनी सक्सेस का राज, बताई ये ट्रिक
यॉर्कर किंग बुमराह ने खोला अपनी सक्सेस का राज, बताई ये ट्रिक
हाईलाइट
  • बुमराह ने 10 ओवरों में 39 रन देकर 2 विकेट झटके
  • मैन ऑफ द मैच भी चुने गए
  • वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया

डिजिटल, साउथम्पटन। वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया। भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई। मैच जीतने के बाद बुमराह ने कहा है कि, यह मैच काफी मुश्किल था लेकिन उन्हें अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा था। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 52 रनों की अहम पारी खेली और वह मैच भारत की झोली से निकालते दिख रहे थे, लेकिन बुमराह ने अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाज कर उन्हें ज्यादा रन नहीं बनाने दिए। बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए और आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के लिए 16 रन छोड़े जिन्हें मोहम्मद शमी ने नहीं बनाने दिया। 

 

 

बुमराह ने 10 ओवरों में 39 रन देकर दो विकेट लिए और एक मेडेन ओवर भी फेंका। बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह ने कहा, "जब कप्तान का विश्वास आपमें होता है तो आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। इससे मुझे अपनी सोच साफ रखने में मदद मिलती है। मैं जान पाता हूं कि मुझे किस तरह से अपनी रणनीति को लागू करना है। उन्होंने कहा, "हम देख रहे थे कि विकेट समय के साथ और धीमी होती जा रही है, इसलिए हम सटीक रहने और स्टम्प टू स्टम्प गेंद करने की कोशिश कर रहे थे। 

यह बड़ा मैदान है और यहां रिवर्स स्विंग भी मिल रही थी, लेकिन आपको अपनी यॉर्कर पर ज्यादा निर्भर रहना होता है और स्थिति के हिसाब से खेलना होता है। यह मुश्किल मैच था, लेकिन मुझे अपनी काबिलियत पर भरोसा था। शमी को लेकर बुमराह ने कहा, "ऐसे गेंदबाज होने से हमें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा मिलती है। हम साथ ही अपनी रणनीति के बारे में चर्चा करते रहते हैं। जब हर कोई विकेट लेकर योगदान दे रहा होता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है।

Created On :   23 Jun 2019 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story