comScore

PM Modi's Biopic: फिल्म को मिला 'U' सर्टिफिकेट, लेकिन चुनाव आयोग ने लगी दी रोक


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज की अटकलों के बाद उम्मीद की किरण मिल गई है। दरअसल सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म को 'U' सर्टिफिकेट दे दिया गया है। फिल्म 2 घंटे 10 मिनट और 53 सेकेंड की है। हालांकि चुनाव आयोग ने फिल्म पर रोक लगा दी है। लोकसभा चुनाव तक अब ये फिल्म रिलीज नहीं हो पाएगी। 

बता दें प्रधाममंत्री नरेन्द्र मोदी पर बन रही बायोपिक की रिलीज को लेकर कांग्रेस नेता अमन पंवार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। उनका कहना था कि चुनाव के दौरान इस फिल्म का रिलीज होना आचार संहिता का उल्लघंन हैं। अब इस मुद्दे पर सुप्रिम कोर्ट ने कहा था कि "अगर पीएम नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को रिलीज होती है, तो इस संदर्भ में क्या करना है इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा। जिसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को फिल्म को लेकर फैसला दिया।

बता दें कि विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि चुनावी माहौल में इस फिल्म को रिलीज करने से आचार संहिता का उल्लघंन होगा। वहीं इस​ ​फिल्म का फायदा भी पार्टी को मिलेगा। ऐसे में उनका कहना है कि फिल्म को चुनाव के बाद रिलीज किया जाना चाहिए। 

देशभर में यह फिल्म पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट न होने के कारण इसे रिलीज नहीं किया जा स​का। ​इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ​मुख्य भूमिका में हैं। गौरतलब है कि इस फिल्म की शूटिंग 38 दिन के टाइट शेड्यूल में की गई। है। फिल्म का डायरेक्शन ​ओमंग कुमार ने किया है। जबकि फिल्म के निर्माताओं में संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं।  

कमेंट करें
BOrUT