comScore

मुंबई: MTNL बिल्डिंग में लगी आग, मशक्कत के बाद फंसे लोगों को निकाला 

मुंबई: MTNL बिल्डिंग में लगी आग, मशक्कत के बाद फंसे लोगों को निकाला 

हाईलाइट

  • मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाड़ियां
  • आग बुझाने की कोशिश कर रही दमकल विभाग की टीम
  • महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड में लगी आग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांद्रा इलाके में स्थित महानगर टेलिफोन निगम की नौ मंजिला इमारत में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग तीन बजे के करीब तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी। इसके बाद ऊपरी मंजिलों पर करीब 100 लोग फंस गए। दमकल कर्मचारियों ने घंटों की मशक्कत के बाद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग ने कुछ ही हफ्ते पहले खरीदे गए रोबोट का पहली बार इस्तेमाल किया हालांकि इसमें ज्यादा सफलता नहीं मिली।

एसवी रोड पर स्थित इमारत में आग लगने के बाद ऊपरी मंजिलों पर फंसे ज्यादातर लोग छत पर चले गए। यहां से दमकल विभाग ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को सुरक्षित निकाला। हालांकि राहत और बचाव के दौरान दम घुटने के चलते सागर सावले नाम के 25 वर्षीय दमकलकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। सावले की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सात बजे के करीब आग पर काबू पाने के बाद कूलिंग का काम शुरू कर दिया गया।

आग लगने की वजह क्या है खबर लिखे जाने तक इसका खुलासा नहीं हुआ था। दमकल विभाग के मुताबिक कुल 84 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। वहीं मामले में कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शिवसेना पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मुंबई में हर दिन कहीं न कहीं आग क्यों लगती है शिवसेना को इसका जवाब देना पड़ेगा। फायर सेफ्टी के नियमों का पालन क्यों नहीं हो रहा है। फायर ब्रिगेड में सब ठीक नहीं है।    

बता दें कि इससे पहले मुंबई के ताजमहल और डिप्लोमैट होटल के पास चर्चिल बिल्डिंग में भी आग लग चुकी है। इस हादसे के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। हादसे में दो लोग जख्मी भी हो गए थे।

कमेंट करें
I7OQG