comScore

नेटफ्लिक्स ने हटाया '13 Reasons Why' से आत्महत्या वाला विवादित सीन

नेटफ्लिक्स ने हटाया '13 Reasons Why' से आत्महत्या वाला विवादित सीन

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। इन दिनों नेटफ्लिक्स की फेमस वेब सीरीज '13 रीजंस व्हाई' चर्चा में बनी हुई हैं। यह एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो हाई स्कूल में पढ़ती है। अपनी समस्याओं से तंग आकर वह आत्महत्या कर लेती है। यह आत्महत्या वाला सीन काफी विवादित रहा था। विवाद के चलते अब इस सीन को सीरीज से हटा दिया गया है। 

सीन में ग्राफिक दृश्य जहां हन्ना अपनी जान ले लेती है। सीरीज के इस सीन को हटा दिया गया है। नेटफ्लिक्स ने सीजन 3 की रिलीज से पहले इस परेशान करने वाले दृश्य को हटाने का फैसला किया और ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। नेटफ्लिक्स ने ट्वीट किया कि “हमने कई युवाओं से सुना है कि '13 रीजंस व्हाई’ उन्हें अवसाद और आत्महत्या जैसे मुश्किल मुद्दों के बारे में बातचीत शुरू करने और मदद पाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अक्सर पहली बार जैसा कि हम इस सीजन में बाद में सीजन 3 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं, हम शो के आसपास चल रही बहस के बारे में सोच रहे हैं।"

इसके आगे उन्होंने बताया है कि "मेडिकल एक्सपर्ट्स की सलाह पर, अमेरिकन फाउंडेशन फ़ॉर सूइस प्रिवेंशन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ क्रिस्टीन मुटिएर, निर्माता ब्रायन यॉर्की और '13 रीजंस व्हाई’ के निर्माताओं के साथ निर्णय लिया है कि हन्ना को अपनी जान लेने के लिए वह दृश्य क्यों संपादित करना चाहिए। इस सीरीज का पिछला सीजन मई पिछले साल मई में आया था। अब जल्द ही इसका तीसरा सीजन आने वाला है। यदि आपने अभी तक इसे देखा नहीं है, तो अभी देखें! यह वास्तव में पेचीदा है और इसे अवश्य देखना चाहिए।"

कमेंट करें
xoNge