comScore

नीरव मोदी मामला : जांच अधिकारी को हटाना पड़ा मंहगा, ईडी के विशेष संचालक अग्रवाल की छुट्टी

नीरव मोदी मामला : जांच अधिकारी को हटाना पड़ा मंहगा, ईडी के विशेष संचालक अग्रवाल की छुट्टी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नीरव मोदी मामले में जांच अधिकारी के तबादले पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुंबई विभाग के विशेष निदेशक विनीत अग्रवाल पर गाज गिरी है। जांच अधिकारी को नियमों की अवहेलना कर हटाने के मामले में अग्रवाल को तुरंत प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है साथ ही उनके कार्यकाल में भी तीन साल की कमी कर दी गई है। ईडी नीरव मोदी द्वारा पैसे अवैध रूप से विदेश भेजने के मामले की जांच कर रही है। 

महाराष्ट्र कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी अग्रवाल को जनवरी 2017 में ईडी में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था। 29 मार्च 2019 को उन्होंने नीरव मोदी मामले की जांच कर रहे संयुक्त संचालक सत्यव्रत कुमार का अचानक तबादला कर दिया था। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। हालांकि कुछ घंटों बाद ही ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा ने अग्रवाल के इस फैसले को रद्द कर दिया था।

बता दें कि मुंबई में तैनात ईडी निदेशक के पास पश्चिम विभाग की जिम्मेदारी होती है और महाराष्ट्र के साथ-साथ गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में होने वाली जांच की उस पर जिम्मेदारी होती है। अग्रवाल को हटाए जाने के बाद उनका कार्यभार फिलहाल चेन्नई के विशेष निदेशक को सौंपा गया है। अग्रवाल को फिर से उनके मूल कैडर में भेज दिया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने मंत्रिमंडल की संयुक्त समिति की मंजूरी के बाद मंगलवार रात इससे जुड़ा आदेश जारी किया।  
 

कमेंट करें
ce1xp