comScore

पद्मावती के विरोध में योगी सरकार, कहा- रिलीज से बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था

November 16th, 2017 14:07 IST
पद्मावती के विरोध में योगी सरकार, कहा- रिलीज से बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था

डिजिटल डेस्क, जयपुर। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज डेट जैसे-जैसे पास आती जा रही है, इसको लेकर विवाद भी बढ़ता ही जा रहा है। कई राज्यों में लगातार विवाद हो रहे हैं। इन्ही विवाद को देखते हुए यूपी के गृह मंत्रालय ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखकर फिल्म की रिलीज से शांति व्यवस्था पर असर पड़ने की उम्मीद जताई है।

गृह मंत्रालय ने पत्र में इंटेलिजेंस रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि फिल्म के ट्रेलर लॉन्च होने के बाद कई संगठनों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है साथ ही पत्र में गृह मंत्रालय ने अपील की फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों में कथित रूप से छेड़छाड़ कर प्रस्तुत किए जाने को लेकर लोगों में आक्रोश है और इसके रिलीज से शांति व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है इसलिए निर्णय लेते समय बोर्ड के सभी सदस्य लोगों की भावनाओं को समझते हुए नियमानुसार निर्णय लें।

गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पद्मावती' का लगातार विरोध कर रही करणी सेना ने लोगों से 1 दिसंबर को भारत बंद का आग्रह किया। अपने बगावती सुरों में चेतावनी देते हुए राजूपत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा ​कि पहले राजपूतों ने सिर कटाकर इतिहास रचा और अब सिर गिनाकर इतिहास दोहराएंगे। कालवी ने कहा कि राजपूतों के शांत स्वभाव को गलत समझने की भूल नही करनी चाहिए। अगर राजपूत समाज अशांत हो गया तो देश की स्थिति के लिए ये अच्छा नहीं होगा।

दीपिका ने कहा- फिल्म को रिलीज होने से कोई नहीं रोक सकता, स्वामी बोले- हमें ना सिखाओ

आपको बता दें कि करणी सेना फिल्म की शूटिंग के समय से ही फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ को लेकर विरोध कर रही है और रिलीज रोकने की मांग कर रही है। बुधवार को जयपुर के राजपूत सभा भवन में करणी सेना ने एक बार फिर फिल्म के निर्माताओं को फिल्म रिलीज न करने की धमकी दी। कालवी ने कहा कि राजपूतों के शांत स्वभाव को गलत समझने की भूल नही करनी चाहिए। कालवी ने कहा कि वे इस मुद्दे पर बवाल नहीं चाहते हैं। वहीं दीपिका के बारे में उन्होंने कहा कि दीपिका बेटी जैसी है, लेकिन वे उन्हें दोबारा समझाएंगे नहीं। कालवी ने बताया दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण जब बैडमिंटन के खिलाड़ी थे, तब वे खुद बासकेट बॉल खेला करते थे और वे उनके परिवार से तभी से परिचित हैं।

'पद्मावती' पर उमा भारती का खुला खत: लड़कियों पर तेजाब डालने वाले अलाउद्दीन के वंशज

'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाने के समय हुई तोड़फोड़ को लेकर कालवी ने कहा कि इसे चेतावनी समझा जाए। कालवी ने कहा कि राजपूतों का गुस्सा पद्मावती की जौहर की ज्वाला के बराबर है और इसमें बहुत कुछ जलने वाला है, जिसे रोकने की हिम्मत है वो रोक ले।’

पद्मावती पर बोले BJP सांसद- 'वे लोग क्या जाने 'जौहर', जिनकी स्त्रियां रोज बदलती हैं शौहर

आपको बता दें कि 'पद्मावती’  को लेकर मंगलवार को एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के बयान पर सुब्रमण्यन स्वामी ने जवाब दिया था। 'पद्मावती' फिल्म को लेकर चल रहे विवादों पर दीपिका के दिए हुए बयान पर बीजेपी फायरब्रांड नेता और सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने जवाब दिया था कि एक महिला जो डच की रहने वाली है वह भारतीय पवित्रता पर कैसे सवाल उठा सकती है? आपको बता दें कि दीपिका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि देशभर में उनकी फिल्म को लेकर चल रहे विवाद पर कहा कि जो चल रहा है घटिया है और डराने वाला है। भारत एक राष्ट्र के रूप में कहा जा गया है? क्या वाकई हम बदलाव ला रहे हैं।


पहले भी बन चुकीं है रानी 'पद्मावती' पर फिल्में 

1- 1963 में पद्मावती पर तमिल फिल्म चित्तौड़ रानी पद्मिनी बनी थी। फिल्म में शिवाजी गणेशन ने महारावल रतन सिंह का और एमएन नांबियर ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था। 
2-1964 में हिंदी में महारानी पद्मिनी के नाम से फिल्म बनी थी। 
3- 1930 में मूक बंगाली फिल्म चित्तौड़ की महारानी पर कामोनर अगुन बनी थी।


पूरे देश में हो रहा है विरोध

जैसे-जैसे 'पद्मावती' की रिलीज डेट करीब आती जा रही है, इसको लेकर विवाद और विरोध भी बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में राजपूत संगठन फिल्म का विरोध करने पर उतर आएं हैं। राजस्थान से शुरू हुआ यह विरोध यूपी, महाराष्ट्र, कर्नाटक आदि राज्यों तक पहुंच गया है।

गौरतलब है कि 'पद्मावती' फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं है तो अलाउद्दीन का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह निभा रहे हैं। कई क्षत्रिय संगठन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ही विरोध कर रहे हैं। क्षत्रिय संगठन का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे रिलीज नहीं होने देंगे। 'पद्मावती' फिल्म को लेकर कई नेता इसका विरोध कर चुके हैं।

कमेंट करें
hC9kO