comScore

आर्थिक बदहाली के बाद नहीं सुधरा पाक, बिना यात्रियों के विमानों ने भरी 46 उड़ानें

आर्थिक बदहाली के बाद नहीं सुधरा पाक, बिना यात्रियों के विमानों ने भरी 46 उड़ानें

हाईलाइट

  • पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस ने 46 खाली उड़ानों का संचालन किया
  • पीआईए को 18 करोड़ रुपए का नुकसान
  • 36 हज फ्लाइट्स ने भी बिना यात्रियों के उड़ान भरी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की आर्थिक व्यवस्था का खस्ता हाल किसी से छिपा नहीं है। आर्थिक सहायता के लिए प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और दूसरे देशों से भी सहायता मांगी। वहीं पाक की महंगाई सातवें आसमान पर है। इस बीच अब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने गरीबी में आटा गीला करने वाला काम किया है। दरअसल पीआईए ने 46 बार बिना किसी यात्रियों के उड़ाने भरी है।

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के रिपोर्ट के अनुसार 2016-17 के बीच पीआईए ने बिना यात्रियों के 46 उड़ाने भरी थीं। इन उड़ानों से एयरलाइन्स को 18 करोड़ का नुकसान हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार को इस मामले की जानकारी थी। इसके बाद भी कोई जांच नहीं की गई। वहीं खाली उड़ानों के अलावा हज यात्रा की 36 फ्लाइट्स भी बिना किसी पैसेंजर के संचालित हुई थी। 

पीआईए की आर्थिक स्थिति इतनी चरमरा गई है कि पिछले महीने करीब एक हजार कर्मचारियों की छंटनी की गई। बता दें कि पाकिस्तान पर 6 अरब डॉलर से ज्यादा का कर्ज है। मूडीज के करार के अलावा दूसरे देशों से लिए कर्ज और ब्याज के भुगतान के कारण फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व और चालू खाता में भारी गिरावट आई है। बढ़ते कर्ज के बीच पाकिस्तान ने सऊदी अरब, चीन, संयुक्त अरब अमीरात समेत कई देशों से वित्तीय सहायता ली है। 

कमेंट करें
nFhYL