comScore

हिमाचल: पीएम बोले- विपक्ष मोदी को हराने में, मोदी देश को जिताने में लगा है


हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के दौरे पर पीएम मोदी
  • तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए अब सिर्फ सातवें यानी आखिरी चरण का मतदान होना बाकी है। चुनाव के अंतिम दौर में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। पीएम मोदी आज (13 मई) तीन राज्यों के दौरे पर हैं। हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, नामदारों का मिशन सिर्फ मोदी को हराना है लेकिन मोदी का मिशन भारत को जिताने का है, वो मोदी को हराने में लगे हैं, मोदी देश को जिताने में लगा है।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने अपने दस साल के राज में हर बड़े फैसले को टाला और जो फैसले लिए भी वो इस तरह लिए कि देश को नुकसान उठाना पड़ गया। जमीन से लेकर आसमान तक इन लोगों ने इतने घोटाले किए कि ऐसा कोई दिन नहीं था, जब अखबारों में इनके कारनामों की खबर न छपती हो। आज भी नामदार और उनके रिश्तेदार जमानत पर बाहर हैं। कांग्रेस की स्थिति आज देश में वोटकटुआ पार्टी की हो गई है। इसका एक ही कारण है, इनका अहंकार। इनको लगता है कि नामदार जो कहे वो ही सही है। ये अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं, लेकिन पूर्वजों से जब सवाल पूछे जाते हैं तो कहते हैं- हुआ तो हुआ।

रतलाम में बोले पीएम
मध्य प्रदेश के रतलाम में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भोपाल से प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस के महामिलावटी लोगों, देश का फर्स्ट टाइम वोटर हिंदुस्तान के सब नेताओं को बारीकी से देख रहा है। वो युवा साथी जो देश के विकास के लिए वोट डालने निकल रहा है, उसे आप ये 'मतदान करना जरूरी नहीं है' सिखा रहे हैं। दिग्गी राजा आपने मतदान न करके बहुत बड़ा पाप किया है।

पीएम ने कहा, इनका अहंकार कल भोपाल में भी दिखा है। मैं खुद अहमदाबाद गया था वोट डालने के लिए, देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे थे और ये दिग्गी राजा उनको न लोकतंत्र की चिंता थी न मतदाता की जिम्मेदारी की चिंता थी। विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ये हमारे संस्कार हैं, ये रतलाम के संस्कार हैं, कि हम मां भारती के वंदन से अपना काम शुरु करते हैं, लेकिन कांग्रेस को भारत माता की जय से दिक्कत है। उन्हें मुझे गाली देने में खुशी होती है लेकिन भारत माता की जय नहीं बोल सकते। नामदार भाषण की शुरुआत की गाली से करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के नामदारों की सरकार की गलत नीतियों के कारण देशभर में आए दिन बम धमाके होते थे। बम फोड़ने वालों के तार सीमापार पाकिस्तान तक जाते थे, लेकिन कांग्रेस ने क्या किया? वो कहती रही- हुआ तो हुआ। ये महामिलावटी लोग कह रहे हैं- 'हुआ तो हुआ'। जनता कह रही है अब बहुत हुआ। 

पीएम की तीसरी चुनावी रैली पंजाब के बठिंडा में होगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों के मतदान समाप्त हो चुके हैं। अब सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग 19 मई को होगी। आखिरी चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। जहां पर मतदान होगा, उसमें पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13 सीटें, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, झारखंड की तीन, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार और चंडीगढ़ की एक सीट शामिल है।

कमेंट करें
N2Igu