comScore

यूपी के बलिया में बोले पीएम मोदी- मेरी सिर्फ एक ही जाति है 'गरीबी'

यूपी के बलिया में बोले पीएम मोदी- मेरी सिर्फ एक ही जाति है 'गरीबी'

हाईलाइट

  • यूपी, बिहार और चंडीगढ़ के चुनावी दौरे पर पीएम मोदी
  • यूपी के बलिया, बिहार के बक्सर और सासाराम में जनसभाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज चुनाव प्रचार के लिए तीन राज्यों के दौरे पर हैं। बिहार के सासाराम में जनसभा के दौरान विपक्षियों हमला बोलते हुए पीएम ने कहा, इनका अहंकार सातवें आसमान पर चढ़ा हुआ है। कांग्रेस का यही अहंकार इमरजेंसी के दौरान दिखा था जब पूरे देश को संकट में डाल दिया था। ये कांग्रेस का अहंकार ही था जिसने महान जय प्रकाश नारायण जैसे महान व्यक्तित्व पर डंडे बरसाएं थे। ये कांग्रेस का अहंकार ही था जिसने बाबा साहब आंबेडकर का नाम तक, देश से इतिहास से मिटाने की कोशिश की थी।

बिहार के बक्सर में बोले पीएम
बिहार के बक्सर में पीएम मोदी ने कहा, इस चुनाव के नतीजे निश्चित हैं, फिर एक बार मोदी सरकार। बिहार और हिंदुस्तान में जहां भी चुनाव बाकी है वहां के लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि जीत निश्चित है, पर बूंद-बूंद से घड़ा भरता है। इसलिए इस जीत को और भव्य बनाना है। पीएम ने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा, महामिलावटी लोगों ने दशकों तक गरीबों के नाम पर वोट बंटोरे, बड़े-बड़े पद हासिल किए, लेकिन जब काम करने की बारी आयी तो सबसे पहले उन्होंने गरीबों को भूलने का काम किया।

पीएम ने कहा, आज गरीब मोदी-मोदी करता है तो महामिलावटियों का पारा 7वें आसमान पर पहुंचा जाता है। कांग्रेस हो या आरजेडी, इनकी सोच में ही खोट है। ये 21वीं सदी के भारत को नहीं समझ सकते। बिहार और देश को अंधेरे में ही रखना चाहते हैं। महामिलावटी लोगों को न देश की सुरक्षा की चिंता है और न इनकी कोई नीति है। 2014 से पहले देश में आतंकियों की विनाश लीला चलती रही। एनडीए की सरकार ने अपनी एजेंसियों को, अपने सपूतों को खुली छूट दी। जिसके कारण आज देश के भीतर भी सफाई हो रही है और सीमापार भी।

बलिया में बोले पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश के बलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी जाति को लेकर विपक्ष को करारा जवाब दिया है। पीएम ने कहा, महामिलावटी लोग, पूछ रहे हैं कि, मोदी की जाति क्या है? मेरी सिर्फ एक ही जाति है 'गरीबी'। इसका दंश आपके बच्चों को न भुगतना पड़े इसीलिए मोदी ने गरीबी के खिलाफ बगावत की है।

पीएम मोदी ने कहा, बुआ-बबुआ दोनों मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय तक मैं गुजरात का सीएम रहा हूं। मैंने अनेक चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया। मैं, मेरा पिछड़ापन और मेरी गरीबी दूर करने के लिए नहीं बल्कि आप के लिए जीता हूं। इसलिए मुझे विश्वास है कि इस परिस्थिति को दूर करने के लिए हम सफल होंगे। इन महामिलावटी लोगों ने कैसी राजनीति की है, सत्ता के नाम पर कैसे आपको धोखा दिया है, इन लोगों ने जाति की राजनीति के नाम पर अपने और अपने रिश्तेदारों के लिए बंगले खड़े किए हैं, महल बनाए हैं। इन्होंने नामी और बेनामी संपत्ति का अंबार लगाया है।

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि, मैंने कभी गरीब के पैसे लूटने का कोई पाप नहीं किया है। हमारे लिए गरीब का कल्याण और मातृभूमि का सम्मान, उसकी रक्षा ये हमारी जिंदगी से भी सर्वोपरि है। यही कारण है कि पाकिस्तान और उसके आतंकियों की सारी हेकड़ी आज हवा हो गई है। पीएम मोदी बिहार और चंडीगढ़ में भी रैलियां करेंगे। पीएम मोदी बिहार के सासाराम में और चंडीगढ़ में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

कमेंट करें
Rp9DO